सैंकड़ों पंक्षियों को पिंजड़े से एकसाथ आज़ाद किया गया, वीडियो देख कहेंगे- इन्हें आज़ाद ही रहने दिया जाए

आज हम आपके साथ एक ऐसा वीडियो शेयर करने जा रहे हैं जिसमें आप इन पक्षियों की खुशी को महसूस कर पाएंगे. इस वीडियो में दो पिंजरे नजर आ रहे हैं जिसमें कई सारे हरे रंग के पक्षी कैद हैं. पिंजरे का गेट खुलते ही ये पक्षी आसमान की ओर उड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं.

सैंकड़ों पंक्षियों को पिंजड़े से एकसाथ आज़ाद किया गया, वीडियो देख कहेंगे- इन्हें आज़ाद ही रहने दिया जाए

सोशल मीडिया पर अक्सर दिल को छू लेने वाले वीडियोज़ वायरल होते रहते हैं. लेकिन कुछ वीडियोज़  ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर इनर सेटिस्फेक्शन मिलता है.आज जो वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं वो उन पक्षियों का है जो महीने भर की कैद के बाद आजाद किए गए. वीडियो में आसमान की ओर उड़ रहे पक्षियों को देखकर आपका यकीनन दिन बन जाएगा. चलिए जानते हैं आखिर इन बर्ड्स को कैद क्यों किया गया था.

 पक्षियों की आजादी का ये नजारा है बेहद खूबसूरत

 इंसान हो या बेज़ुबान, हर किसी को अपने घर से बेहद प्यार होता है. और बात जब पक्षियों की, की जाए तो आसमान ही उनका घर है. ऐसे में पिंजरे में कैद पक्षियों के अपने घर जाने की खुशी किसी भी खुशी से कहीं ज्यादा बड़ी होती है.  आज हम आपके साथ एक ऐसा ही वायरल वीडियो शेयर करने जा रहे हैं जिसमें आप इन पक्षियों की खुशी को महसूस कर पाएंगे. इस वीडियो में दो पिंजरे नजर आ रहे हैं जिसमें कई सारे हरे रंग के पक्षी कैद हैं. पिंजरे का गेट खुलते ही ये पक्षी आसमान की ओर उड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. अपने साथी को फॉलो करते हुए एक के बाद एक सभी पक्षी खुशी से अपने पंख फैलाकर उड़ान भर रहे हैं. वहां मौजूद दो शख्स इन पक्षियों को आजाद कर रहे हैं और उन्हें अपने घर की ओर रवाना करते नजर आ रहे हैं.  वीडियो में इन बर्ड्स की खुशी को देखकर हर कोई खुश हो रहा है.

 रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बर्ड्स को किया गया रिलीज

 पिंजरे में कैद इन पक्षियों को आजाद करते हुए का वीडियो आई एफ एस अधिकारी किरण जी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में बताया कि, 'त्रिची में वन्यजीवों की बिक्री की जांच के लिए एक ऑपरेशन के दौरान इन पक्षियों को रेस्क्यू किया गया.था, एक महीने के उपचार और देखभाल के बाद इन पक्षियों को वापस  आजाद किया जा रहा है'. सोशल मीडिया पर पक्षियों के आजादी का यह वीडियो नेटजंस बेहद पसंद कर रहे हैं. लोग  इस काम की सराहना कर रहे हैं और पक्षियों को खुली हवा में उड़ने देने से खुश हैं.

वीडियो देखें- अभिनेत्री करीना कपूर बांद्रा में आईं नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com