विज्ञापन
Story ProgressBack

26 साल की नौकरी में सिर्फ 1 ही दिन ली छुट्टी, इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में दर्ज हुआ नाम

Just One Leave In 26 Years Of Work: एक ओर जहां कॉर्पोरेट वर्ल्ड में तीन छुट्टियों को लेकर बहस छिड़ी हुई है. वहीं दूसरी ओर बिजनौर के एक शख्स ने अपनी 26 साल की नौकरी में महज एक ही छुट्टी लेकर अलग ही मिसाल पेश कर दी है.

Read Time: 3 mins
26 साल की नौकरी में सिर्फ 1 ही दिन ली छुट्टी, इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में दर्ज हुआ नाम
26 साल की नौकरी में इस शख्स ने ली एक ही छुट्टी.

26 Years At Company But Only 1 Day Leave: जॉब कोई भी हो, हर जगह अक्सर छुट्टियों को लेकर बहुत मारामारी रहती है. कभी दूसरे एम्पलाई के चक्कर में छुट्टी आगे-पीछे हो जाती है, तो कभी जरूरत से ज्यादा छुट्टी सैलरी कम करा देती है. सोशल मीडिया पर अक्सर छुट्टियों को लेकर तरह-तरह के पोस्ट देखने को मिलते रहते हैं, जो पोस्ट होते ही कुछ ही समय में धड़ल्ले से वायरल होने लगते हैं. कभी कुछ पोस्ट खुद की परिस्थिति जैसे ही फील होने लगते हैं, तो कभी कुछ पोस्ट हैरान कर देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही मामला इन दिनों चर्चा में है. दरअसल, हाल ही में एक शख्स ने अनोखा रिकॉर्ड (India Book of Records) बनाकर अच्छे एम्पलाई की एक अलग ही मिसाल पेश की है.

26 सालों में केवल एक ही छुट्टी (man takes only one off)

दरअसल, उत्तर प्रदेश के बिजनौर के रहने वाले तेजपाल सिंह ने हाल ही में एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बनाया है, जिसके चलते भी सुर्खियों में है. बताया जा रहा है कि, शख्स ने अपनी 26 साल की नौकरी में महज एक ही छुट्टी (paid leaves) ली है, जिसके चलते उन्होंने अपना नाम 'इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स' में दर्ज करा लिया है. कहा जा रहा है कि, तेजपाल सिंह (tejpal singh) छुट्टी वाले दिन यानि की रविवार को भी दफ्तर जाया करते हैं. उनके इस योगदान को लेकर सोशल मीडिया पर एक अलग ही बहस छिड़ गई है. 

कौन हैं तेजपाल सिंह? (UP Man Sets Record By Taking Just One Day Leave)

एक ओर जहां कॉर्पोरेट वर्ल्ड में तीन छुट्टियों (casual leaves) को लेकर बहस छिड़ी हुई है. वहीं दूसरी ओर तेजपाल सिंह ने काम को लेकर एक अलग ही मिसाल पेश कर दी है. बताया जा रहा है कि, तेजपाल सिंह होली, दिवाली, दशहरा, भैया दूज जैसे स्पेशल त्योहारों को तो छोड़िए छुट्टी वाले दिन रविवार को भी ऑफिस जाना नहीं भूलते. बता दें कि, तेजपाल सिंह साल 1995 से अब तक बिजनौर की एक शुगर फैक्ट्री में काम कर रहे हैं, कंपनी के नियम के मुताबिक, उन्हें साल में 45 दिन की छुट्टियां मिलती है, बावजूद इसके उन्होने केवल एक ही दिन की छुट्टी ली है. उनके मुताबिक, उन्होंने ये अपनी मर्जी से किया है, जिसकी वजह से अब उनके नाम एक रिकॉर्ड है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
उफनती नदी में फंस गया था बछड़ा, जान की बाजी लगाकर शख्स ने दी नई जिंदगी, देखें- रेस्क्यू का खतरनाक VIDEO
26 साल की नौकरी में सिर्फ 1 ही दिन ली छुट्टी, इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में दर्ज हुआ नाम
मां को बचाने के लिए हाथी से भिड़ गया भैंस का बछड़ा, काफी देर तक खदेड़ा, उल्टे पांव भागता रहा हाथी और फिर जो हुआ...
Next Article
मां को बचाने के लिए हाथी से भिड़ गया भैंस का बछड़ा, काफी देर तक खदेड़ा, उल्टे पांव भागता रहा हाथी और फिर जो हुआ...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com