हिंसक प्रदर्शन में घायल हुए जामिया स्टूडेंट्स को मिला क्रिकेटर इरफान पठान का साथ, बोले- 'हमारा देश...'

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने संशोधित नागरिकता अधिनियम (Citizenship Amendment Act 2019) के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन में जामिया मीलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के कई छात्रों के घायल होने पर चिंता जताई है.

हिंसक प्रदर्शन में घायल हुए जामिया स्टूडेंट्स को मिला क्रिकेटर इरफान पठान का साथ, बोले- 'हमारा देश...'

जामिया के छात्रों को लेकर चिंतित हूं : इरफान पठान

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने संशोधित नागरिकता अधिनियम (Citizenship Amendment Act 2019) के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन में जामिया मीलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के कई छात्रों के घायल होने पर चिंता जताई है. भारत के लिये 29 टेस्ट और 120 वनडे खेल चुके पठान ने ट्वीट किया, ''राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप तो चलते रहेंगे लेकिन मैं और हमारा देश जामिया मीलिया के छात्रों को लेकर चिंतित है.'' प्रदर्शनकारियों ने कल न्यू फ्रेंड्स कालोनी में चार बसें और पुलिस की दो गाड़ियां फूंक दी. प्रदर्शन के दौरान छात्रों, पुलिस और दमकलकर्मियों समेत 60 लोग घायल हुए.

जामिया यूनिवर्सिटी में दिल्ली पुलिस की कथित कार्रवाई के खिलाफ NHRC में मामला दर्ज

जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में नागरिकता क़ानून के विरोध में हिंसक प्रदर्शन और छात्रों की बर्बर पिटाई के बाद रात भर पुलिस मुख्यालय के बाहर छात्रों का प्रदर्शन जारी रहा. जामिया के साथ जेएनयू और डीयू के छात्र जामिया के छात्रों के समर्थन में जुटे और पुलिस और सरकार के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी करते रहे. तड़के चार बजे के क़रीब छात्र पुलिस मुख्यालय से हट गए.

अक्षय कुमार ने जामिया के छात्रों का ट्वीट लाइक करने पर दी सफाई, लिखा- गलती से हुआ...मैं इन गतिविधियों के समर्थन में नहीं...

कल शाम जामिया नगर में नागरिकता क़ानून के विरोध में प्रदर्शन बेक़ाबू हो गया. कुछ लोग हिंसा और आगज़नी पर उतर आए. अज्ञात लोगों ने डीटीसी की तीन बसों को फूंक दिया और कई गाड़ियों में तोड़-फोड़ की गई. इस प्रदर्शन में जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के छात्र भी शामिल थे, लेकिन आगज़नी और तोड़-फोड़ किसने की, ये अभी साफ़ नहीं हो पाया है. आगज़नी और तोड़फोड़ की कार्रवाई के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े जिससे वहां अफ़रातफ़री मच गई. 

राहुल गांधी बोले- CAB और NRC धुव्रीकरण के लिए फासीवादियों के हथियार, इसका जवाब...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सड़क पर हो रही हिंसा पर कुछ हद तक काबू पाने के बाद पुलिस बिना इजाज़त जामिया मिल्लिया के कैंपस में घुस गई जहां छात्रों पर लाठीचार्ज हुआ. पुलिस यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में भी घुसी और वहां पढ़ रहे छात्र-छात्राओं को साथ बेरहमी से मार-पिटाई की.  बाद में पुलिस ने छात्रों को कैंपस के बाहर निकाल कर उनके हाथ ऊपर कर सड़क पर उनकी परेड कराई. पुलिस की मार-पिटाई में कई छात्र-छात्राओं को बुरी तरह चोट आई है. कई छात्र हिरासत में भी लिए गए. हालांकि पुलिस का कहना है कि देर रात सभी छात्रों को छोड़ दिया गया.