कोरोना के कारण गई थी नौकरी, आज सोशल मीडिया के ज़रिए करोड़ों कमाता है ये शख्स

कोरोनाकाल में कई लोगों की नौकरियां चली गई हैं. इस कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. कुछ लोग हताश और निराश हो गए वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने परिस्थितियों का सामना किया. कोरोनाकाल में अपने लिए नए विकल्प बनाए.

कोरोना के कारण गई थी नौकरी, आज सोशल मीडिया के ज़रिए करोड़ों कमाता है ये शख्स

इनका नाम खबाने लेम है. इनकी उम्र 21 साल की है.

कोरोनाकाल (Corona Pandemic) में कई लोगों की नौकरियां चली गई हैं. इस कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. कुछ लोग हताश और निराश हो गए वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने परिस्थितियों का सामना किया. कोरोनाकाल (Covid 19) में अपने लिए नए विकल्प बनाए. आज मैं आपको एक ऐसे ही शख़्स के बारे में बताने जा रहा हूं, जिनकी नौकरी कोरोना के कारण चली गई थी, मगर परेशान हुए बगैर उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बना ली. सोशल मीडिया पर हमेशा उनका वीडियो वायरल रहता है. अगर आप सोशल मीडिया (Social Media viral Video) पर हैं तो आप भी इनके वीडियो ज़रूर देखे होंगे.

इनका नाम खबाने लेम (khabane lame) है. इनकी उम्र 21 साल की है. कोरोनाकाल में नौकरी खोने के बाद इन्होंने सोशल मीडिया पर छोटे-छोटे फनी वीडियोज़ बनाना शुरु किया, जो सुपर वायरल हो गया. इनके वीडियोज़ लाखों लोग देखते हैं.

विकीपीडिया पर प्राप्त जानकारी के मुताबिक खबाने लेम इटली के रहने वाले हैं. 2020 में इटली की स्थिति बहुत दयनीय हो गई थी. ऐसे में लेम की नौकरी इसी साल चली गई थी.

न्यूयॉर्क टाइम्स ने लेम पर एक स्पेशल ख़बर भी बनाई है. लेम ने न्यूयॉर्क को बताया कि मेरी जॉब जाने के बाद मुझे बुरा लगा लेकिन मैंने ख़ुद को संभाल लिया. खाली समय में मैंने सोचा कि मुझे कुछ अलग करना चाहिए. फिर मैंने सोशल मीडिया पर वीडियोज़ बनाने लगे जिससे मुझे फायदा मिलना शुरु हो गया. अब स्थिति ये हो गई है कि देश-विदेश के लोग मुझे जानते हैं.

लेम के वीडियोज़ बहुत ही सिंपल और प्यारे होते हैं. अपने वीडियोज़ में लेम कुछ नहीं बोलते हैं. लोग उन्हें मिस्टर बीन और चार्ली चैपलीन का मॉर्डन रूप बताते हैं.

सोशल मीडिया के कारण लेम को बहुत फायदा हुआ. आज टिकटॉक और इंस्टाग्राम पर इनके अच्छे कासे फॉलोवर्स हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, इनकी सलाना कमाई 20 करोड़ रुपये के आस पास है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये वाकई में कमाल की कहानी है. कोरोनाकाल में सभी को परेशानी हुई है, कुछ लोग टूट गए वहीं लेम जैसे लोग अच्छे से निखर गए.