विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2022

मछली के शरीर पर दिखे बेहद डरावने घाव, वायरल तस्वीर देख उड़े लोगों के होश

Tuna Fish: मछली के पेट से मांस के कम से कम आधा दर्जन टुकड़े गायब थे.

मछली के शरीर पर दिखे बेहद डरावने घाव, वायरल तस्वीर देख उड़े लोगों के होश
मछली के शरीर पर दिखे बेहद डरावने घाव

Tuna Fish: ऑस्ट्रेलिया में एक मछली इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. इस मछली पर अजीबोगरीब और डरावने घाव हैं. घाव ऐसे हैं, जिसे देख आप डर जाएंगे. मछली के शरीर पर गोल आकार के घाव हैं. देखकर ऐसा लग रहा है, जैसे किसी ने कोई गोलाकार चीज़ रख कर उसका मांस निकाल लिया हो. ये तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और लोग कमेंट कर इस घाव के बारे में बता रहे हैं.

इस फोटो को ब्लॉगर जेसन मोयस ने पोस्ट किया है, लोग उन्हें “ट्रैपमैन बरमागुई” के नाम से जानते हैं. उन्होंने ये तस्वीर 29 अक्टूबर को शेयर की थी. जिसमें दिखाया गया है कि मछली के पेट से मांस के कम से कम आधा दर्जन टुकड़े गायब थे. बता दें कि मोयस एक ब्लॉगर है जो दक्षिणपूर्वी ऑस्ट्रेलिया से अजीब जीवों को पकड़ने के लिए जाने जाते हैं.

जेसन मोयस के मुताबिक ये एक टूना फिश (Tuna fish)'है. इस मछली में पोषक तत्वों का खजाना है. समुद्र में पाए जाने वाली टूना स्वाद में भी अच्छी होती है. ये कैल्शियम, विटामिन, ओमेगा 3 फैटी एसिड, विटामिन बी, प्रोटीन जैसे पोषक तत्वों से भरपूर होती है. डॉक्टरों का कहना है कि इस मछली को हार्ट के लिए अच्छा माना जाता है.

तस्वीर को फेसबुक पर 1,100 से अधिक प्रतिक्रियाएं और कमेंट्स मिल चुके हैं. डेनियल रेमेंट ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा ” ये एक भयानक हॉरर फिल्म जैसी दिख रही है.” मोयस का मानना ​​​​है कि यह एक कुकी-कटर शार्क थी, एक ऐसी प्रजाति जो अपने शिकार को मारे बिना उसे कुतरती है. मियामी हेराल्ड के अनुसार, कुकी कटर दुनिया के "कम ज्ञात" शार्क में से एक हैं और सबसे मजबूत में से एक भी हैं.

भले ही वे लंबाई में सिर्फ 18 मीटर लंबी हैं, 2019 में मनुष्यों पर तीन हमलों के लिए ये प्रजाति कथित तौर पर जिम्मेदार है. कुकी-कटर खुद को अपने शिकार से जोड़ते हैं, अपने दांतों को बाहर निकालते हैं, चारों ओर मोड़ते हैं और मांस के पूरी तरह से गोलाकार टुकड़े को काटते हैं.

इस बीच, अजीब समुद्री जीवों की बात करें तो, शोधकर्ताओं के एक समूह ने हाल ही में दो नए समुद्री पार्कों की जांच के दौरान सबसे असामान्य समुद्री जीवों की खोज की. शोधकर्ताओं ने स्टिल्ट्स पर मछली, ऊज के जीव, गहरे समुद्र में बैटफिश और बहुत कुछ पाया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
माधुरी दीक्षित के इस गाने पर बच्ची का डांस देख भड़के यूजर्स, बोले- डांस तो अच्छा किया लेकिन सिखाने वाले को शर्म आनी चाहिए
मछली के शरीर पर दिखे बेहद डरावने घाव, वायरल तस्वीर देख उड़े लोगों के होश
इस गोलूमोलू सी एक्सप्रेशन क्वीन के आगे फेल है बॉलीवुड की कई हसीनाएं, स्टाइल देख क्यूटनेस पर आप भी हार बैठेंगे दिल
Next Article
इस गोलूमोलू सी एक्सप्रेशन क्वीन के आगे फेल है बॉलीवुड की कई हसीनाएं, स्टाइल देख क्यूटनेस पर आप भी हार बैठेंगे दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;