विज्ञापन

खूंखार तेंदुए को नचाती दिखी रत्तीभर की गिलहरी, देख लोग बोल- क्या लैपर्ड बनेगा रे तू..

Viral Video: गिलहरी ने तेंदुए को जिस तरह से छकाया है उसने तेंदुआ जाति की नाक ही कटा कर रख दी है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि गिलहरी की फुर्ती के आगे कैसे तेंदुए ने हार मान ली.

खूंखार तेंदुए को नचाती दिखी रत्तीभर की गिलहरी, देख लोग बोल- क्या लैपर्ड बनेगा रे तू..
गिलहरी को पकड़ने के लिए पेड़ पर दौड़ने लगा तेंदुआ, वीडियो में देखें कौन है असली बॉस

Leopard Chasing Squirrel Africa Reserve Video: हाल ही में सोशल मीडिया पर वाइल्ड लाइफ से जुड़ा एक अद्भुत वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक गिलहरी तेंदुए के साथ बिल्ली और चूहे की तरह खेल-खेल में भिड़ते नजर आ रहे हैं, जिसका एंड बेहद इंटरेस्टिंग है. इस वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है और लोग इसे देखकर हैरान हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तेंदुआ अपनी शिकार की तलाश में घूम रहा है, तभी अचानक एक चतुर गिलहरी उसके सामने आती है. गिलहरी ने तेंदुए को देखकर घबराने की बजाय, चालाकी से अपनी स्थिति को संभाल लिया. तेंदुआ अपनी ताकत के अहंकार में था, लेकिन गिलहरी ने अपनी तेज़ी और चतुराई का परिचय देते हुए तेंदुए को चकमा देना शुरू कर दिया.

यहां देखें वीडियो

गिलहरी ने तेंदुए को दी मात (Squirrel Vs Leopard)

दक्षिण अफ़्रीका के एक वन्यजीव प्रेमी ने एक गिलहरी का वीडियो साझा किया, जिसने तेंदुए से भिड़ने का फैसला किया. वीडियो में देखा जा सकता है कि, दूर भागने के बजाय, छोटा जीव बहुत बड़े शिकारी को परेशान करने लग जाता है. इस जंगली मुठभेड़ को दक्षिण अफ्रीका में मालामाला प्राइवेट गेम रिज़र्व के हेड रेंज पीट वान विक द्वारा प्रलेखित किया गया था. विक ने लेटेस्ट साइटिंग्स के साथ वीडियो शेयर किया और अपना अनुभव विस्तार से बताया. विक एक सफ़ारी का नेतृत्व कर रहा था जब उन्होंने शुरू में तेंदुए को पेड़ पर आराम करते हुए देखा, जिस चीज़ पर उसने पहले ध्यान नहीं दिया वह गिलहरी थी, जो जल्द ही सबसे शरारती तरीके से अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही थी.

पीछे भागता रहा शिकारी, छू नहीं पाया परछाईं तक (Funny Animals Video)

वीडियो में देखा जा सकता है कि, गिलहरी ने तेंदुए के सामने एक खेल शुरू कर दिया, जहां वह बार-बार तेजी से इधर-उधर दौड़ती और तेंदुए को भ्रमित करती दिखी. तेंदुआ हर बार उसे पकड़ने की कोशिश करता, लेकिन गिलहरी अपनी फुर्ती के चलते सफलतापूर्वक बच जाती है. यह दृश्य देखकर हर कोई दंग रह गया, क्योंकि ऐसा लग रहा था जैसे गिलहरी ने तेंदुए को मात दे दी हो. इस वीडियो ने न केवल लोगों को मनोरंजन प्रदान किया, बल्कि यह भी दर्शाया कि कैसे छोटे जानवर भी अपनी चतुराई से बड़े शिकारी को मात दे सकते हैं. कई यूजर्स ने इस पर मजेदार कमेंट्स किए हैं और गिलहरी की बहादुरी की तारीफ की है.

वीडियो देखकर लोग भी हैरान (Wild life Encounters)

इस अनोखे मुकाबले ने साबित कर दिया कि कभी-कभी छोटे जीव बड़े जीवों को भी पछाड़ सकते हैं, अगर उनके पास सही रणनीति हो. इस घटना ने सभी को यह सीखने का मौका दिया कि किसी भी परिस्थिति में धैर्य और चतुराई का महत्व क्या होता है. वीडियो ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है और लोग इसे बार-बार लूप में देख रहे हैं. यह वीडियो यूट्यूब चैनल Latest Sightings से पोस्ट किया गया था, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. इस क्लिप को साझा करते हुए उन्होंने लिखा- गिलहरी ने तेंदुए को पता दिया कि बॉस कौन है.

ये भी देखें:-सिर पर पानी भरा मटका रख कर किया बवाल डांस 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
लाखों के गहने लेकर स्कूटी पर बैठा था शख्स, अचानक सलवार-सूट पहने फुर्ती से आया चोर, झपट्टा मारकर छीन ले गया बैग
खूंखार तेंदुए को नचाती दिखी रत्तीभर की गिलहरी, देख लोग बोल- क्या लैपर्ड बनेगा रे तू..
अजगर हूं, छिपकली समझा क्या..छज्जे पर टॉर्च लेकर सांप को ढूंढ रहा था शख्स, तभी फुल स्पीड में अजगर ने मार दिया झपट्टा
Next Article
अजगर हूं, छिपकली समझा क्या..छज्जे पर टॉर्च लेकर सांप को ढूंढ रहा था शख्स, तभी फुल स्पीड में अजगर ने मार दिया झपट्टा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com