मार्केटिंग का नया तरीका: अगर आपको भी सड़क पर पड़ा मिले 100 रुपये का नोट तो समझ जाना...

अगर राह चलते सड़क पर पैसे पड़े मिल जाए, तो बहुत कम ही लोग होंगे जो इग्नोर करेंगे और अगर नोट 100 रुपये का हो तो यकीनन चाहकर भी उसे कोई नजरअंदाज नहीं करेगा. इसी मानसिकता को ध्यान में रखकर विज्ञापन तैयार किया गया है.

मार्केटिंग का नया तरीका: अगर आपको भी सड़क पर पड़ा मिले 100 रुपये का नोट तो समझ जाना...

Smart Advertising Jugaad: आज के समय में मार्केटिंग और विज्ञापन पर बहुत अधिक खर्चा करना पड़ता है, ताकि पब्लिक उनकी तरफ खींची चली आए. इसी सोच से कुछ लोगों ने अपने कैफे के विज्ञापन के लिए ऐसा धांसू तरीका खोज निकाला, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल, इसके लिए 100 रुपये के नोट जैसे दिखने वाले कागज का इस्तेमाल किया गया. इंटरनेट पर हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखकर आप भी इस गजब के आइडिये की तारीफ करते नहीं थकेंगे. कैफे के विज्ञापन के लिए भिड़ाया गया ये तगड़ा जुगाड़ देखते ही देखते इंटरनेट पर लोगों का ध्यान खींचने लगा. लोगों को ये तरीका खूब पसंद आ रहा है. 

यहां देखें वीडियो

अगर राह चलते सड़क पर पैसे पड़े मिल जाए, तो बहुत कम ही लोग होंगे जो इग्नोर करेंगे और अगर नोट 100 रुपये का हो तो यकीनन चाहकर भी उसे कोई नजरअंदाज नहीं करेगा. इसी मानसिकता को ध्यान में रखकर विज्ञापन तैयार किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कागज के एक तरफ सौ रुपये का नोट छपा है, जबकि दूसरी तरफ अपने कैफे का विज्ञापन छापा है. यकीनन सड़क पर मिले सौ रुपये का नोट समझ कर कोई भी इसे उठा लेगा, लेकिन अगले ही पल दूसरी तरफ विज्ञापन देखकर खुद को ठगा भी महसूस करेगा. ठगे मन से ही सही लेकिन विज्ञापन बनाने वालों की तारीफ जो करेगा. 

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @cafe_mantralay नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 3 लाख 11 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके कुछ यूजर ने इसे स्मार्ट एडवरटाइजिंग बताया, तो कईयों ने कहा कि, यह तो धोखा है भाई. वहीं कुछ कहना है कि, अपने नए बिजनेस के लिए इस तरीके को जरूर आजमाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी देखें : Banega Swasth India प्रस्तुत करता है 'The Health And Hygiene Council'