जंगल में लग गई थी आग, अचानक हुई बारिश, तो झूमकर डांस करने लगी फॉरेस्ट ऑफिसर - देखें Viral Video

Similipal National Park में आग लग गई थी. बारिश और ओलावृष्टि के कारण पिथाबाटा रेंज में आग पर काबू पा लिया गया है. इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां बारिश में फॉरेस्ट ऑफिसर डांस कर रही हैं.

जंगल में लग गई थी आग, अचानक हुई बारिश, तो झूमकर डांस करने लगी फॉरेस्ट ऑफिसर - देखें Viral Video

जंगल में लग गई थी आग, अचानक हुई बारिश, तो झूमने लगी फॉरेस्ट ऑफिसर - देखें Video

एशिया का दूसरा सबसे बड़ा जीवमंडल सिमलीपाल नेशनल पार्क (Similipal National Park) पिछले दो हफ्तों से क्षेत्र में जंगल की आग के बाद से चर्चा में है. राज्य सरकार ने बुधवार को कहा, बारिश और ओलावृष्टि के कारण पिथाबाटा रेंज में आग पर काबू पा लिया गया है. इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां जंगल में बारिश में फॉरेस्ट ऑफिसर डांस (Park Woman Forest Officer Dances) कर रही हैं. वो बारिश से इतनी खुश नजर आ रही हैं कि डांस करने लगीं. 

वह बारिश की बौछार के बीच खुशी से चिल्ला रही हैं और डांस कर रही हैं. वीडियो में वह अकेली बारिश में डांस कर रही हैं और भगवान से सुनने के लिए शुक्रिया अदा कर रही हैं. वह क्लिप में '"बहोत जियादा बरशा दे (हमें और बारिश दें)" चिल्लाती हैं.' इस वीडियो को ट्विटर पर इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर रमेश पांडे ने शेयर किया है.

रमेश पांडे ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'इस तरह की बारिश भगवान की मदद की तरह है. ओडिशा के सिमलीपाल में अग्निशमन दल में शामिल महिला वनपाल की खुशी देख सकते हैं. अच्छी खबर यह है कि वर्तमान MODIS उपग्रह डेटा के अनुसार आग नियंत्रण में है'

देखें Video:

इस वीडियो को उन्होंने 10 मार्च की शाम को शेयर किया था, जिसके अब तक लाख से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 3 हजार से ज्यादा लाइक्स और 400 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. ऑरिजनल वीडियो को डॉक्टर युगल किशोर मोहंता ने शेयर किया है. उनके मुताबिक, महिला ऑफिसर का नाम स्नेहा ढल है. उनके मुताबिक, स्नेहा पूरे समय सिमलीपाल में थीं और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही थीं.

ट्विटर पर लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधान मुख्य वन संरक्षक (पीसीसीएफ) के कार्यालय ने कहा, "राज्य सरकार द्वारा विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से समय पर की गई कार्रवाइयों से राज्य में चल रही जंगल की आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है और स्थिति अच्छी तरह से नियंत्रण में है."