गणित के प्रेम ने इन जनाब से क्या करवाया देखिए इस मजेदार वीडियो में...

इस वीडियो को देखकर आपके चेहरे पर मुस्कान आने की गारंटी जरूर है. यहां एक महान मैथेमिटिशिय एक कठिन प्रश्न हल करते दिखाई दे रहा है. अंतर इतना है कि उसने ब्लैक बोर्ड की जगह कुछ और चुन लिया है.

गणित के प्रेम ने इन जनाब से क्या करवाया देखिए इस मजेदार वीडियो में...

गणित के प्रेम ने इन जनाब से क्या करवाया देखिए इस मजेदार वीडियो में...

social media पर इन दिनों कई तरह के video viral होते रहते है. कई ऐसे वीडियो होते हैं जिनको देखकर आपकी हंसी नहीं रूकती है.ऐसा ही एक वीडियो twitter पर आईपीएस अधिकारी पंकज नैन ने पोस्ट किया है. इस वीडियो में न तो कोई क्यूट जानवर है न ही कोई हैरतअंगेज घटना है फिर भी इस वीडियो को देखकर आपके चेहरे पर मुस्कान आने की गारंटी जरूर है. यहां एक महान मैथेमिटिशिय एक कठिन प्रश्न हल करते दिखाई दे रहा है. अंतर इतना है कि उसने ब्लैक बोर्ड की जगह कुछ और चुन लिया है.

एड्वैन्चर्स ड्राइविंग के शौकीन लोगों को फोर व्हील कारें बहुत पसंद होती हैं. इन गाड़ियों पर सांकेतिक तौर पर 4X4 लिखा होता है. जिसका मतलब होता है ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम में कार के चारों पहियों को समान पावर मिलती है. इस तरह की कारों का ज्यादातर इस्तेमाल उबड़ खाबड़ और पहाड़ी रास्तों के लिए किया जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लेकिन वीडियो में दिखाई दे रहे इन जनाब को 4X4 का एक ही मतलब समझ आता है. अब गणित का ऐसा सवाल देखकर इस मैथ्स प्रेमी का मन इस प्रश्न को हल करने के लिए मचलने लगता है. और आखिरकार ये जनाब सड़क से एक पत्थर उठाकर गाड़ी पर सही जवाब यानि 16 लिख ही देते हैं. इसके बाद इनके चेहरे पर संतुष्टि की अलग ही मुस्कान दिखाई देती है. लेकिन जरा अंदाजा लगाइए जिस व्यक्ति का ये गाड़ी होगी जब वह ये कारस्तानी देखेगा तो उसके दिल पर क्या बीतेगी. लेकिन उससे भला इन गणितज्ञ महोदय का क्या लेना. आईपीएस अधिकारी पंकज नैन के “TASK COMPLETED” कैप्शन के साथ शेयर किए गए इस पोस्ट पर यूजर्स भी मजेदार कमेंट कर रहे हैं. यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा है कि “गणित का बहुत बड़ा ज्ञानी लग रहा है”. तो दूसरे यूजर ने लिखा कि “प्रतिभा सब में होती है बस अवसर मिलने की देरी होती है”.