SBI बैंक ने श्रीनगर की डल झील पर खोला देश का पहला तैरता हुआ ATM, पर्यटकों को मिलेगा लाभ

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) देश का सबसे बड़ा बैंक है. देश भर में सबसे ज्यादा ग्राहक इसी बैंक के हैं. अभी हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने देशा का पहला फ्लोटिंग एटीएम खोला है. यह एटीएम श्रीनगर में स्थित डल झील (Dal Lake) में एक हाउसबोट पर खोला गया है.

SBI बैंक ने श्रीनगर की डल झील पर खोला देश का पहला तैरता हुआ ATM, पर्यटकों को मिलेगा लाभ

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) देश का सबसे बड़ा बैंक है.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) देश का सबसे बड़ा बैंक है. देश भर में सबसे ज्यादा ग्राहक इसी बैंक के हैं. अभी हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने देशा का पहला फ्लोटिंग एटीएम खोला है. यह एटीएम श्रीनगर में स्थित डल झील (Dal Lake) में एक हाउसबोट पर खोला गया है. इस फ्लोटिंग एटीएम (Floating ATM)  का उद्घाटन स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन दिनेश खरे ने किया है.


देश में फ्लोटिंग एटीएम का कॉन्सेप्ट एसबीआई ने सबसे पहले दिया है. इस एटीएम की मदद से स्थानीय लोग और पर्यटक बिना परेशानी के पैसे निकाल सकते हैं. इस बात की जानकारी एसबीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डल झील को देखने देश और दुनिया के लोग आते हैं. ऐसे में सभी लोगों की ज़रूरतों को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया गया है. देखा जाए तो डल झील में देश का इकलौता तैरता डाकघर भी है. पर्यटकों के बीच ये बेहद चर्चा में भी रहता है.