सड़क पर 'चलता' दिखा 139 साल पुराना 80 फुट का घर, जिसने भी देखा उड़ गए उसके होश - वायरल हुआ Video

सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) में रविवार को लोगों ने अजीबोगरीब चीज देखी. एक घर (Victorian House) को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया. फ्रैंकलिन स्ट्रीट (Franklin Street) से फुल्टन स्ट्रीट (Fulton Street) ले जाया गया.वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

सड़क पर 'चलता' दिखा 139 साल पुराना 80 फुट का घर, जिसने भी देखा उड़ गए उसके होश - वायरल हुआ Video

सड़क पर 'चलता' दिखा 139 साल पुराना घर, देखने वालों के उड़े होश - देखें Video

सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) में रविवार को लोगों ने अजीबोगरीब चीज देखी. एक घर (Victorian House) को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया. क्रेन और ट्रक की मदद से उसको धकेला गया, तो लोगों की भीड़ लग गई और वीडियो बनाने लगे. 139 पुराने विक्टोरियन घर को उठाया गया और फ्रैंकलिन स्ट्रीट (Franklin Street) से फुल्टन स्ट्रीट (Fulton Street) ले जाया गया. उसने इसके लिए 6 ब्लॉक पार किए. सोशल मीडिया (Social Media) पर इसका वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

एबीसी7न्यूज की खबर के मुताबिक, घर के पास रहने वाले वांडा रामोस ने कहा, '7 बेडरूम वाले घर को चलते देखना वाकई शानदार अनुभव था.' जिस जगह पर घर को शिफ्ट किया गया, वहां रहने वाले कैरी कार्टर ने कहा, 'यह वाकई बहुत बड़ा घर है.'

इंटरनेट पर वीडियो तेजी से वायरल हो गया और लोगों ने गजब के रिएक्शन्स दिए. कई लोगों ने अलग-अलग एंगल से घर को रिकॉर्ड किया. किसी ने इसे फिल्मी सीन बताया तो किसी ने वीडियो को शानदार बताया. इस घर को इंग्लैंडर हाउस के नाम से जाना जाता है. इसे दूसरी जगह शिफ्ट करने में 6 घंटे का वक्त लगा. 

देखें Video:


सैन फ्रांसिस्को हिस्टोरिकल सोसाइटी की लाना कॉस्टांटिनी ने कहा, "रास्ते में कुछ गड़बड़ियां हुईं. रास्ते में कई पेड़ थे. स्टॉप साइन, लाइट्स और साइन्स थे. इसे देखने वाले एडी रामोस ने कहा, 'शिफ्ट करते वक्त घर एक लाइट पोल से टकराया था और कई पेड़ों से भी टकराया था.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लेकिन किसी को कुछ नहीं हुआ. पुलिस ने रास्ते बंद कर दिए थे और क्रू ने भी रातभर काम किया था. इस 5,170 स्क्वायर फुट के घर को उसके मूल पते 807 फ्रेंकलिन से 635 फुल्टन सेंट पर स्थानांतरित किया गया है, जो कुछ ही दूरी पर था.