एक वेटर ने सुधारी थी सचिन की बैटिंग, जिसे सुनकर मास्टर-ब्लास्टर भी हैरान हो गए थे

सचिन तेंदुल्कर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. क्रिकेट में उनके जैसा कोई खिलाड़ी नहीं. सचिन तेंदुल्कर को पूरा देश उनके क्रिकेट में बनाए रिकॉर्ड के कारण ही जानता है.  इस महान खिलाड़ी ने जो रिकॉर्ड बनाए हैं, वो अद्भुत हैं.

एक वेटर ने सुधारी थी सचिन की बैटिंग, जिसे सुनकर मास्टर-ब्लास्टर भी हैरान हो गए थे

सचिन तेंदुल्कर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. क्रिकेट में उनके जैसा कोई खिलाड़ी नहीं. सचिन तेंदुल्कर को पूरा देश उनके क्रिकेट में बनाए रिकॉर्ड के कारण ही जानता है.  इस महान खिलाड़ी ने जो रिकॉर्ड बनाए हैं, वो अद्भुत हैं. सचिन तेंदुल्कर को पूरी दुनिया मानती है. अभी हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है. हालांकि, ये वीडियो 2019 का है, मगर ये अभी भी वायरल हो रहा है.

वीडियो देखें

वीडियो में आपने देखा कि सचिन तेंदुल्कर एक घटना का ज़िक्र करते हुए नज़र आ रहे हैं. उन्होंने वीडियो में बताया कि कैसे एक वेटर ने उनकी बैटिंग के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी थी. वेटर ने सचिन तेंदुल्कर की बैटिंग से जुड़ी एक बेहद ज़रूरी कमी बताई थी.

डेकन हेराल्ड की एक ख़बर के मुताबिक, ये कहानी क़रीब 20 साल से ज़्यादा पुराना है. उस समय मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुल्कर टेस्ट मैच के लिए चेन्नई पहुंंचे थे. सचिन यहां ताज कोरोमंडल होटल में ठहरे हुए थे. उस होटल में गुरु प्रसाद नाम का एक वेटर भी मौजूद था. वो सचिन का जबरा फैन था.

कॉफी और कहानी

गुरु, सचिन के लिए कॉफी लेकर आया. उस समय गुरु ने सचिन से कहा- अगर आप इज़ाज़त देंगे तो आपको कुछ बताऊंगा. सचिन ने कहा- बिल्कुल. फिर गुरु ने कहा- जब भी आप एल्बो गार्ड पहनते हैं, तो आपके बैट का स्विंग बदल जाता है. इससे आपको बैटिंग करने में थोड़ी दिक्कत आती है. अगर एल्बो गार्ड को थोड़ा सा मोडिफाई कर लें तो आपको और बैटिंग करने में आसानी होगी. सचिन को ये बात अच्छी लगी. उन्होंने वेटर से कहा, 'तुम दुनिया में पहले ऐसे इंसान हो, जिसने इस चीज़ को नोटिस किया है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है. ये कहानी सचिन हमेशा शेयर करते रहते हैं.