विज्ञापन

30 लाख का पैकज हो और ससुराल वाले साथ न रहें... महिला को चाहिए ऐसा पति, बताई लंबी-चौड़ी लिस्ट, लोगों ने पकड़ लिया माथा

महिला, एक तलाकशुदा है, जिसके पास बीएड की डिग्री है और उसकी वार्षिक आय 1.3 लाख रुपये है, उसने संभावित प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए एक उच्च मानक स्थापित किया है.

30 लाख का पैकज हो और ससुराल वाले साथ न रहें... महिला को चाहिए ऐसा पति, बताई लंबी-चौड़ी लिस्ट, लोगों ने पकड़ लिया माथा
30 लाख का पैकज हो और ससुराल वाले साथ न रहें...

भावी पति के लिए एक महिला की जरूरतों की लंबी-चौड़ी लिस्ट ने ऑनलाइन चर्चा छेड़ दी है, जिस पर सोशल मीडिया यूजर्स से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. महिला, एक तलाकशुदा है, जिसके पास बीएड की डिग्री है और उसकी वार्षिक आय 1.3 लाख रुपये है, उसने संभावित प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए एक उच्च मानक स्थापित किया है. उसका मानना है कि उसके आइडल पार्टनर को प्रति वर्ष कम से कम 30 लाख रुपये या विदेश में रहने पर $96,000 (लगभग 80 लाख रुपये) कमाना चाहिए. इसके अतिरिक्त, वह उम्मीद करती है कि उसके भावी जीवनसाथी के पास 3+ बीएचके का इंडिपेंडेंट घर हो, जहां उसके माता-पिता भी रह सकें.

उसने एमबीए या एमएस (अमेरिका से) और सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करने वाले साथी के लिए प्राथमिकता भी निर्दिष्ट की है. एक्स पर उसकी प्रोफ़ाइल साझा करने वाले यूजर ने कहा, "उसके गुण और वेतन, अपेक्षित पति के गुण और वेतन."

महिला की प्रोफ़ाइल उसेक यात्रा और पांच सितारा होटलों के प्रति उसके प्रेम को उजागर करती है, और उसने यह स्पष्ट कर दिया है कि घर के काम उसकी ज़िम्मेदारी नहीं हैं. वह एक रसोइया और नौकरानी रखने की उम्मीद करती है और अपने ससुराल वालों से अलग रहना पसंद करती है.

पोस्ट ने काफ़ी ध्यान खींचा है, कई यूजर्स ने अपनी राय ज़ाहिर की है. एक यूजर ने कमेंट किया, "वह एक अविवाहित व्यक्ति चाहती है, तलाकशुदा भी चलेगा. उसके माता-पिता उसके साथ रहेंगे, लेकिन ससुराल वाले नहीं. उसका वेतन 11,000 प्रति माह है, जो शहरी इलाकों में एक नौकरानी के वेतन के बराबर है. लेकिन वह उसके पति को अच्छी तरह से व्यवस्थित होना चाहिए."

एक अन्य यूजर ने सवाल किया, "132,000 रुपये प्रति वर्ष वेतन और वह कहती है कि उसका शौक 5-सितारा होटल है, आश्चर्य है कि इसका क्या मतलब है. और मुझे लुई वुइटन ने हैरान किया, वह मुख्य आकर्षण था."

आलोचना उसकी अपेक्षाओं बनाम उ,की वित्तीय वास्तविकता पर भी केंद्रित थी. एक कमेंट में लिखा है, "वह अपने ससुराल वालों को बर्दाश्त नहीं कर सकती लेकिन उम्मीद करती है कि वह बेचारा लड़का उनके साथ रहेगा! वह प्रति माह 11,000 रुपये कमाती है और फिर भी एक नौकरानी और रसोइया चाहती है? अगले स्तर की प्राथमिकताओं के बारे में बात करें!" 

अन्य लोगों ने आधुनिक रिश्तों की प्रकृति पर विचार किया. एक व्यक्ति ने कहा, "शादियां आजकल एक व्यावसायिक अनुबंध की तरह होती जा रही हैं," जबकि दूसरे ने कमेंट किया, "उसे बहुत अधिक उम्मीदें हैं." पोस्ट को 1.5 मिलियन से अधिक बार देखा गया है, जो भावी साथी के लिए महिला के उच्च मानकों को लेकर गहन रुचि और बहस को पैदा करती है.

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिना फ्लाइट के ही 27 देश घूम आए दो दोस्त, 'नो फ्लाइट' ट्रैवलिंग के पीछे यह था खास मकसद
30 लाख का पैकज हो और ससुराल वाले साथ न रहें... महिला को चाहिए ऐसा पति, बताई लंबी-चौड़ी लिस्ट, लोगों ने पकड़ लिया माथा
Ooh La La गाने पर फिरंगियों ने काटा ऐसा बवाल, लोग बोले- विद्या बालन भी हो गईं फेल
Next Article
Ooh La La गाने पर फिरंगियों ने काटा ऐसा बवाल, लोग बोले- विद्या बालन भी हो गईं फेल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com