विज्ञापन
This Article is From Jan 14, 2022

RIP Kamal Khan: NDTV के दिग्गज पत्रकार कमाल खान का निधन, पूरा देश रो रहा है

कमाल खान... देश का शायद ही कोई टीवी देखने वाला ऐसा शख्स होगा, जिसने ये आवाज़ नहीं सुनी होंगी. कमाल ख़ान, कमाल के रिपोर्टर थे. मिठी आवाज़ में जब ये रिपोर्टिंग करते थे, तो ऐसा लगता है जैसे सुनते रहें.

RIP Kamal Khan: NDTV के दिग्गज पत्रकार कमाल खान का निधन, पूरा देश रो रहा है

कमाल खान... देश का शायद ही कोई टीवी देखने वाला ऐसा शख्स होगा, जिसने ये आवाज़ नहीं सुनी होंगी. कमाल ख़ान, कमाल के रिपोर्टर थे. मिठी आवाज़ में जब ये रिपोर्टिंग करते थे, तो ऐसा लगता है जैसे सुनते रहें. पत्रकारिता की पढ़ाई करने वाले सभी छात्रों को कमाल खान की रिपोर्टिंग देखने और सुनने को कहा जाता था. देश के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान लखनऊ से रिपोर्टिंग करते थे, मगर उनकी गूंज दिल्ली तक जाती थी. क्या कमाल की शैली के धनी थे कमाल खान. NDTV की पत्रकारिता से पिछले तीन दशकों से जुड़े पत्रकार कमाल खान का शुक्रवार, 14 जनवरी को अचानक निधन हो जाने से पूरा NDTV परिवार और पत्रकारिता जगत इस क्षति से क्षुब्ध है. सोशल मीडिया पर लोग उन्हें अपने तरीके से याद कर रहे हैं.

उनकी आख़िरी रिपोर्टिंग

वो पिछले 30 सालों से NDTV से जुड़े हुए थे और अपनी विशिष्ट पत्रकारिता के लिए जाने जाते थे. वो चैनल के लखनऊ ब्यूरो के हेड थे. अभी गुरुवार को ही चैनल पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों पर उनकी रिपोर्टिंग देखी गई थी. शुक्रवार की सुबह उनका हार्ट अटैक से निधन हो गया.

ये कमाल खान की निष्पक्ष पत्रकारिता ही है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर अख‍िलेश यादव और मायावती ने भी उनके न‍िधन शोक प्रकट क‍िया है. कमाल खान के न‍िधन के बाद ट्विटर पर RIP Sir ट्रेंड कर रहा है, ज‍िस पर लोग अपनी तरह से कमाल खान को याद कर रहे हैं.

कमाल खान की पत्नी रुचि कुमार भी पत्रकार हैं. बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा, “एनडीटीवी से जुड़े प्रतिष्ठित व जाने-माने टीवी पत्रकार कमाल ख़ान की अचानक ही निधन के ख़बर अति-दुःखद तथा पत्रकारिता जगत की अपूर्णीय क्षति.” उनके परिवार व उनके सभी चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. कुदरत सबको इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे, ऐसी कुदरत से कामना.

देश के पत्रकारों ने कमाल खान को श्रद्धांजली दी.

NDTV परिवार इस क्षति से पूर्णतया क्षुब्ध है और कमाल खान के परिवार और उनके चाहने वालों को उनके इस तरह चले जाने का दुख सहने की शक्ति देने की कामना करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
RIP Kamal Khan: NDTV के दिग्गज पत्रकार कमाल खान का निधन, पूरा देश रो रहा है
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com