रेवड़ी खाने के शौकीन हैं? क्या आप जानते हैं इसे कैसे बनाया जाता है? Video देख लोगों को उल्टी आ गई

वीडियो पर टेक्स्ट में लिखा है, "मुझे रेवड़ी बहुत पसंद है, लेकिन इस वीडियो के बाद, मैं इसे फिर कभी नहीं खाऊंगा."

रेवड़ी खाने के शौकीन हैं? क्या आप जानते हैं इसे कैसे बनाया जाता है? Video देख लोगों को उल्टी आ गई

रेवड़ी खाने के शौकीन हैं? क्या आप जानते हैं इसे कैसे बनाया जाता है?

रेवड़ी (Revdi) एक मीठा और कुरकुरा व्यंजन है जिसे लोग ठंड के महीनों में खाना पसंद करते हैं. बहुत से लोग इसे चाय या कॉफी के साथ या सर्दियों के दौरान दोस्तों और परिवार के साथ बैठकर खाना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ये कैसे बनते हैं? ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर लाखों व्यूज बटोर रहा है. इसे लोगों से ढेरों प्रतिक्रियाएं भी मिल रही हैं, जिनमें से कई ने उत्पादन प्रक्रिया के दौरान स्वच्छता के बारे में चिंता ज़ाहिर की है.

वीडियो पर टेक्स्ट में लिखा है, "मुझे रेवड़ी बहुत पसंद है, लेकिन इस वीडियो के बाद, मैं इसे फिर कभी नहीं खाऊंगा." वीडियो की शुरुआत चीनी सिरप की तैयारी दिखाने के लिए होती है. एक बार जब यह गाढ़ा हो जाता है, तो एक शख्स को दस्ताने और सिर पर टोपी पहने बिना इसे खींचते हुए देखा जा सकता है. इसके बाद, श्रमिकों के एक समूह को चीनी सिरप के छोटे हिस्से लेते और उन्हें फ्लैट गोल डिस्क या पैटीज़ में काटते हुए देखा जा सकता है. जैसे ही वीडियो आगे बढ़ता है, एक शख्स तिल भूनता है और उसमें चीनी मिलाता है. अंत में एक शख्स को एक छोटी सी गोल प्लेट पर खड़े होकर उन्हें चपटा करते देखा जा सकता है.

देखें Video:

वीडियो को 23 नवंबर को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है. तब से, यह 5.9 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और अभी भी जारी है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक शख्स ने लिखा- “मेरा और रेवड़ी का सफर बस यहीं तक का था. दूसरे ने कहा, "मैं इसे देखते समय सचमुच रेवड़ी खा रहा हूं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक ने कहा, "यह निश्चित रूप से बिल्कुल भी स्वास्थ्यकर नहीं है, लेकिन मैं प्रयास की मात्रा से भी उतना ही हैरान हूं, कौन जानता था कि इसे बनाना इतना कठिन था!" चौथे ने दावा किया, "इसी तरह वे कैंडी भी बनाते हैं!" पांचवें ने कहा, “मैंने अभी रेवड़ी खाई थी और अब उल्टी हो रही.” इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.