रूस- यूक्रेन विवाद पर 6 भाषाओं में रिपोर्टिंग कर रहा ये रिपोर्टर, दुनियाभर में वायरल हुआ वीडियो

दुनियाभर में कई ऐसे रिपोर्टर (Reporter) हैं, जिनकी लोगों के बीच अलग पहचान है. लेकिन इन दिनों जो हुनर रिपोर्टर फिलिप क्रॉथर (Philip Crowther) में देखने को मिल रहा है, वो सबके पास नहीं होता है. इसलिए दुनियाभर में फिलिप के काम की खूब तारीफ हो रही है.

रूस- यूक्रेन विवाद पर 6 भाषाओं में रिपोर्टिंग कर रहा ये रिपोर्टर, दुनियाभर में वायरल हुआ वीडियो

अब दुनियाभर में फिलिप क्रॉथर की चर्चा हो रही है.

नई दिल्ली:

रूस और यूक्रेन के बीच का विवाद (Russia Ukrain Conflict) अब जंगी रूप अख्तियार करता दिख रहा है. ऐसे में हर किसी की नजरें इन दोनों देशों पर बनी हुई है. कई देशों के थिंक-टैंक (Think-Tank) का मानना है कि रूस किसी भी वक्त यूक्रेन पर हमला कर सकता है. इसलिए इस संकट को दुनिया भर के बड़े नेता और लोग बड़े गौर से देख रहे हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक रिपोर्टर (Reporter) का वीडियो वायरल हो रहा है. यह रिपोर्टर यूक्रेन में मौजूद है और वहां से रिपोर्टिंग कर रहा है. कमाल की बात ये है कि यह रिपोर्टर अकेले ही छह भाषाओं में रिपोर्टिंग कर वहां के बिगड़ते हालात के बारे में बता रहा है.

अब इस रिपोर्टर (Reporter) की चर्चा दुनियाभर में हो रही है. इस रिपोर्टर का नाम फिलिप क्रॉथर (Philip Crowther) है. फिलिप द एसोसिएटेड प्रेस ग्लोबल मीडिया सर्विसेज से जुड़े हुए हैं. फिलिप फिलहाल यूक्रेन की राजधानी कीव (Keiv) में मौजूद हैं. वो वहां से कई अन्य मीडिया सर्विसेज के लिए भी रिपोर्टिंग कर रहे हैं. लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि अपने वायरल वीडियोज में फिलिप अलग-अलग छह भाषाओं में कमाल की रिपोर्टिंग कर रहे हैं. जिस रिपोर्टर के पास इतना कमाल का हुनर है तो उसका सुर्खियों में आना तो बनता है.

यहां देखिए वीडियो-

ये भी पढ़ें: इस वायरल फोटो में छिपा है इंग्लिश का एक शब्द, ढूंढकर दिखाओ तो माने

डेलीमेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिलिप क्रॉथर अंग्रेजी, लक्जमबर्ग, स्पेनिश, पुर्तगाली, फ्रेंच और जर्मन समेत छह भाषाओं को बड़ी आसानी से बोल लेते हैं. अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर फिलिप क्रॉथर ने सोमवार को छह भाषाओं में अपने रिपोर्टिंग का एक भी वीडियो शेयर किया. उनके इस वीडियो में उन्हें अलग-अलग भाषाओं वाली समाचार सर्विसेज के लिए रिपोर्टिंग करते देखा जा सकता है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं. जैसे ही उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पहुंचा तभी से ये मामला हर जगह वायरल हो गया.

ये भी देखें: बहुत समय बाद मुंबई में एक साथ नजर आए अनुष्का और विराट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com