दिवंगत पति का सपना पूरा कर पत्नी बनी Army Officer, बेटे को गोद में लेकर कही दिल छू लेने वाली बात

Indian Army: 11 महीने के कठोर प्रशिक्षण के बाद लेफ्टिनेंट रिगजिन शोरोल अपने दिवंगत पति और राइफलमैन रिगजिन खांडप के सपने को पूरा कर भारतीय सेना में अधिकारी बन चुकी हैं. उनका कहना है कि, 'मैंने अपने पति के सपने को पूरा किया, वह चाहते थे कि मैं एक सेना अधिकारी बनूं.'

दिवंगत पति का सपना पूरा कर पत्नी बनी Army Officer, बेटे को गोद में लेकर कही दिल छू लेने वाली बात

Army Officer Rigzin Chorol: लेफ्टिनेंट रिगजिन शोरोल (Rigzin Chorol) अपने दिवंगत पति और राइफलमैन रिगजिन खांडप के सपने को पूरा कर भारतीय सेना (Indian Army) में अधिकारी बन चुकी हैं. इसके लिए उन्होंने अधिकारियों के प्रशिक्षण अकादमी में 11 महीने के कठोर ट्रेनिंग की है, जिसके बाद वे अपना लक्ष्य पूरा कर सकीं. इस दौरान समारोह में वे अपने बेटे को गोद लिये काफी खुश नजर आईं. उनके चेहरे की मुस्कान देखकर, उनकी खुशी का अंदाजा लगाया जा सकता है. इस दौरान लेफ्टिनेंट रिगजिन शोरोल अपनी इस लक्ष्य का श्रेय अपने दिवंगत पति रिगजिन खांडप को देती नजर आईं. 

यहां देखें वीडियो

समारोह के दौरान अपने बेटे को गोद में लिये लेफ्टिनेंट रिगजिन शोरोल ने बताया कि, 'मैंने अपने पति के सपने को पूरा किया, वह चाहते थे कि मैं एक सेना अधिकारी बनूं. मेरी यात्रा दिसंबर 2021 में शुरू हुई, जब मैं ओटीए में शामिल हुई और 11 महीने के कठोर ट्रेनिंग के बाद इकलौती संतान से दूर रहकर, मैंने यह किया. मुझे यकीन है कि मेरे (दिवंगत) पति को गर्व होगा. मुझे अधिकारी बनते देखने के लिए.' बता दें कि, दिवंगत रिगजिन खांडप लद्दाख स्काउट्स की जेडांग सुंपा बटालियन में राइफलमैन थे, जिन्होंने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवा दी.

इसी तरह कैडेट हरवीन कौर कहलों भी अपने पति मेजर केपीएस कहलों के नक्शेकदम पर चलीं. 11 महीने के कठोर प्रशिक्षण के बाद उन्हें भारतीय सेना में एक अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया. कैडेट हरवीन कौर कहलों का कहना है कि, 'मेरे पति ने सेना में शामिल होने के मेरे उत्साह को प्रोत्साहित किया था. मैं उनके सपने को साकार करना चाहती थी.' बता दें कि जब उनके पति कैप्टन कंवलपाल सिंह कहलों स्वर्गीय हुए, उस दौरान हरवीन कौर कहलों जालंधर के एक निजी स्कूल में शिक्षिका थीं.
 

* ""'गोविंदा के सुपरहिट गाने 'किसी डिस्को में जाएं' पर आंटी ने किया जबरदस्त डांस, Video हो रहा वायरल
* '''ढूंढो तो जाने' आमों के बीच छिपा है एक तोता, ढूंढने में बड़े-बड़े सूरमा भी हो चुके हैं फेल!
* "Delivery Boy की हरकत पर भड़का कस्टमर! मैसेज हुआ वायरल 'खाना टेस्टी था, मैं खा गया, कंप्लेंट कर देना'

देखें वीडियो- Ananya Panday ने कैसे पैपराजी के साथ मनाया अपना जन्मदिन ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com