विज्ञापन
This Article is From Dec 29, 2021

अपनी मेहनत और लगन से दूसरों के लिए प्रेरणा बने राशिद खान, लोगों को दे रहे हैं सफ़लता का मंत्र

बात जब भी किसी के सफलता की आती है तो आए दिन हर कोई किसी ना किसी के सफलता की कहानी सुनते सुनाते रहते हैं. खासकर युवा उद्मियों की बात जब भी आती है तो लोग उनके काम करने के अलग तरीके और नए और रचनात्मक विचारों के लिए उनकी तारीफ करते हैं.

अपनी मेहनत और लगन से दूसरों के लिए प्रेरणा बने राशिद खान, लोगों को दे रहे हैं सफ़लता का मंत्र

बात जब भी किसी के सफलता (Success Story) की आती है तो आए दिन हर कोई किसी ना किसी के (Inspirational Story) सफलता की कहानी सुनते सुनाते रहते हैं. खासकर युवा उद्मियों (Young Entrepreneurs) की बात जब भी आती है तो लोग उनके काम करने के अलग तरीके और नए और रचनात्मक विचारों (Idea) के लिए उनकी तारीफ करते हैं, और इसी के आधार पर उनके काम का मुल्यांकन भी करते हैं. क्योंकि युवा बिज़नेसमैन नए ट्रेंड और नई स्ट्रैटज़ीस पर ही अक्सर काम करते हैं. एक सफल युवा उद्मी की अपने बिज़नेस को अगले पाएदान तक ले जाने में सफलता का यही राज होता है. कुछ ऐसा ही सक्सेस का मूलमंत्र फोलो करने वाले गुजरात के युवा कारोबारी मोहम्मद राशिद खान भी हैं. जिनसे अलग और नए तरह से प्रोडक्ट और सर्वीस को लोगो तक मुहैया कराने के नए तरीकों के बारे में जाना और बहुत कुछ सीखा जा सकता है.

वीडियो देखें- Bigg Boss: अभिजीत बिचुकले पर बरसीं देवोलीना, गुस्से में कर दी घर में तोड़-फोड़

नए सफल बिज़मैन की बात अगर करनी हो तो राशिद खान लोगों के लिए एक बेहतरीन उदाहरण हैं.

दुबई में कई क्षेत्रों में अपने अलग-अलग उद्योग स्थापित कर चुके राशिद खान के इस सफलता के पीछे का कारण उनके क्रिएटिव आइडियाज़ पर तुरंत काम करना है. राशिद की यही खूबी बिज़नेस से जुड़े आंतरिक और बाहरी लोगों के बीच उनके आकर्षणं का कारण बनती हैं. छोटी सी उम्र में कई बड़ी सफलताओं का खिताब हासिल करने वाले राशिद के अलग और रचनात्मक विचारों और काम करने के तरीकों के अलावा एक और खास बात जो लोगों को उनका मुरीद बना देती है वो है उनका बेहद शांत और मिलनसार स्वभाव. सन 1990 में भारत के गुजरात में जन्में राशिद देश से दूर विदेशी जमीन पर कई बार अपने देश प्रेम का परिचय भी दे चुके हैं. दुबई के इंडियन स्कूल ऑफ बेहरीन से पढ़ाई करने के बाद राशिद ने किसी आम युवक की तरह कुछ समय तक कई नौकरियां की लेकिन उनकी दूसरों से कुछ अलग करने की चाहत और जुनून ने उन्हें आज दुबई का एक पॉपुलर चेहरा बना दिया.

फैशन जगत से लेकर  रियल स्टेट और पेट्रोलियम इंडस्ट्री में अपनी सफलता का परचम लहराने के बाद भी मोहम्मद राशिद के कदम यहीं नही रूके बदलते वक्त और कैशलेस करेंसी के इस डिजिटल दौर के भविष्य को देखते हुए राशिद नें क्रिप्टोकरेंसी के क्षेत्र में भी अपने कारोबार की नींव रखी इसी के साथ ही इस युवा ने अपने सपने को हकीकत का रूप देते हुए अपने पंख मनोरंजन और कई सरकारी क्षेत्रों जैसे नए उद्योगों में भी फैलाए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
अपनी मेहनत और लगन से दूसरों के लिए प्रेरणा बने राशिद खान, लोगों को दे रहे हैं सफ़लता का मंत्र
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com