खुद को मानते हैं Maths Genius तो हल करके दिखाएं ये पहेली, सॉल्व करने में छूट रहे हैं लोगों के पसीने

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक मैथ्स पजल खूब वायरल हो रहा है, जो देखने में तो आसान लग रहा है, लेकिन इसे सॉल्व करने में बड़े-बड़ों को मुश्किल आ रही है. क्या आपको पता है इसका सही जवाब.

खुद को मानते हैं Maths Genius तो हल करके दिखाएं ये पहेली, सॉल्व करने में छूट रहे हैं लोगों के पसीने

इंटरनेट पर कई बार मैथ्स की ऐसी जटिल पहेलियां सामने आ जाती हैं, जिसे देखकर सिर चकरा जाता है. अंकों के इस जाल को सुलझाना हर किसी के बस की बात नहीं है. ऐसे सवालों का हल निकालने में लोगों के पसीने छूट जाते हैं. ऐसे ही पहेली का एक हालिया सोशल मीडिया पोस्ट में सामने आया है, जो देखने में तो आसान लग रहा है, लेकिन इसे सॉल्व करने में बड़े-बड़ों को मुश्किल आ रही है. आप भी खुद को मैथ्स का मास्टर समझते हैं, तो इस पहेली को सुलझा कर दिखाएं.

यहां देखें पोस्ट

इंस्टाग्राम पर prime maths quiz नाम के अकाउंट से इस सवाल को शेयर किया गया है. पोस्ट में गणित का एक सवाल नजर आ रहा है, जो किसी पहेली से कम नहीं है. पहेली है ‘5+5÷5+5'. 5 अंक का जोड़ और भाग निकाल कर इसका सही जवाब बताना है. जवाब में दो ऑप्शन दिए गए हैं. ए- 10 और बी-11. ये सवाल जितना आसान दिखता है, उतना आसान है नहीं, इसलिए तो कॉपी पेन निकाल कर लोग इसे हल करने में जुट गए हैं.

यूजर्स ने दिया जवाब (brain test Viral maths puzzle)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंस्टाग्राम पर इस पोस्ट को लाखों बार देखा जा चुका है, जबकि 12 हजार लोग इस पोस्ट को लाइक कर चुके हैं. वहीं ढेर सारे लोगों ने इसे हल करने की कोशिश भी की. अधिकतर लोगों ने इसका जवाब ‘बी' यानी 11 दिया. वहीं किसी ने सही जवाब 10 बताया, तो किसी ने 7. एक यूजर ने इसे हल करते हुए कमेंट सेक्शन में लिखा, ‘5+5÷5+5 = 5+1+5= 11'. अब आप भी इस सवाल में फंस गए तो एक बार फिर सॉल्व करने की कोशिश जरूर करें.