लड़की को गर्भवती छोड़ कर भाग गया दूल्हा, इज़्ज़त के लिए दुल्हन ने 'लोहे की कटार' से शादी की

प्यार को शब्दों (Love Story) में व्यक्त नहीं किया जा सकता है, ये एक सच्चा अहसास है. इसे सिर्फ महसूस किया जा सकता है. यूं तो प्यार पर कई कविताएं, फिल्में बनी हैं. कई लोगों ने तो उपन्यास भी लिख डाली हैं. प्यार का दूसरा रूप धोखा होता है.

लड़की को गर्भवती छोड़ कर भाग गया दूल्हा, इज़्ज़त के लिए दुल्हन ने 'लोहे की कटार' से शादी की

प्यार को शब्दों (Love Story) में व्यक्त नहीं किया जा सकता है, ये एक सच्चा अहसास है. इसे सिर्फ महसूस किया जा सकता है. यूं तो प्यार पर कई कविताएं, फिल्में बनी हैं. कई लोगों ने तो उपन्यास भी लिख डाली हैं. प्यार का दूसरा रूप धोखा होता है, मतलब कई लोग ख़ुशनसीब नहीं होते हैं, जिन्हें सच्चा प्यार मिले. कुछ लोगों को धोखा भी मिलता है.  प्यार में ऐसा ही धोखा मिला बाली, इंडोनेशिया (Bali, Indonesia) में रहने वाली एक लड़की को. इस लड़की के साथ बहुत ही बुरा हुआ. इस लड़की के प्रेमी ने शादी का वायदा करके लड़की से शारीरिक संबंध बना लिए, बाद में शादी के दो दिन पहले ही धोखा देकर भाग खड़ा हुआ.

मेट्रो वेबसाइट की ख़बर के मुताबिक, ये कहानी बाली, इंडोनेशिया की है. यहां एक लड़की को प्रेग्नेंट कर उसका प्रेमी शादी के दो दिन पहले ही भाग खड़ा हुआ. ऐसे में लड़की ने जो किया, वो बेहद चौंकाने वाली बात है. लड़की नें धार्मिक कटार से शादी करके सबको चौंका दिया. लड़की ने बताया कि प्रेमी का बच्चा गर्भ में पल रहा है, ऐसे में घरवालों की इज़्ज़त बचाने के लिए ऐसा किया.

22 साल की मेलिना की कहानी ज़रा हटके हैं. उसकी शादी हिन्दू धर्म के मुताबिक़ हुई. मेलिना की शादी 12 जनवरी को होनी थी, मगर 2 दिन पहले ही मेलिना के प्रेमी धोखा देकर भाग खड़ा हुआ. ऐसे में मेलिना ने एक अहम फैसला किया.

मेलिना ने शादी में लड़के द्वारा पकड़ा जाने वाला कटार उठाया और उससे ही शादी कर ली. ताकि घर वालों की इज्जत बची रह जाए. साथ ही होने वाले बच्चे को पिता का नाम मिले, इसलिए भी मेलिना ने ये शादी रचाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, कटार मर्दानगी को दर्शाता है. अगर किसी कारण से लड़का शादी में आने में असफल रहा तो कटार को पति मानकर कर शादी कर ली जाती है. हालांकि, अधिकारियों के मुताबिक- इस शादी की कोई वैल्यू नहीं है. ख़ैर, इस ख़बर ने सबको हिम्मत दी है और लोगों को चौंका भी दिया है.