विज्ञापन

अब अंधेरे में भी चमकेंगे मवेशी, रात के अंधेर में दुर्घटना की शिकार ना हो गाय..इसलिए पुलिसकर्मी ने लगाई गजब की तरकीब

Good News: वायरल हो रहे इस दिल जीत लेने वाले वीडियो में एक पुलिसकर्मी ने सड़क पर घूमते आवारा पशुओं की सुरक्षा को लेकर जो तरकीब लगाई है, उसकी इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है.

अब अंधेरे में भी चमकेंगे मवेशी, रात के अंधेर में दुर्घटना की शिकार ना हो गाय..इसलिए पुलिसकर्मी ने लगाई गजब की तरकीब
मवेशियों की सुरक्षा के लिए पुलिस अफसर ने किया दिल जीत लेने वाला काम

Police Officer Viral Video: सड़कों पर आवारा पशु दिखना आम बात है. बात बड़े शहरों की हो या गांव के कच्चे रास्तों की....आपको आवारा पशु सड़क पर बैठे और टहलते दिख ही जाएंगे. सड़क पर मंडराते इन पशुओं से दिन के उजाले में तो संभलकर गाड़ी चलाई जा सकती है, लेकिन रात के अंधेरे में कई बार ये पशु या तो दुर्घटना के कारण बन जाते हैं या फिर हादसे के शिकार हो जाते हैं. ऐसे में एक पुलिसकर्मी ने सड़क पर घूमते आवारा पशुओं की सुरक्षा को लेकर जो तरकीब लगाई है, उसकी इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है. पुलिस अफसर के इस दिल जीत लेने वाले कारनामे ने इन दिनों लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रखा है. लोग पुलिसकर्मी की तारीफों के पुल बांधें नहीं थक रहे हैं.

अनोखी पहल

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक पुलिसकर्मी की खूब तारीफें हो रही हैं, जिनका वीडियो खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी रात के समय सड़क पर घूमने वाले मवेशियों के गले में रिफ्लेक्टर बैंड पहनाते नजर आ रहे हैं. यह अनोखी पहल ना केवल मवेशियों की सुरक्षा के लिए है, बल्कि सड़क पर दुर्घटनाओं को भी रोकने में मददगार साबित हो रही है. पुलिसकर्मी द्वारा मवेशियों को गले में जो रिफ्लेक्टर बैंड पहनाया जा रहा है, दरअसल वो बैंड रात के अंधेरे में चमकता है, जिससे ड्राइवरों को मवेशियों को देखने में मदद मिलती है. इस पहल को लेकर स्थानीय निवासियों और सोशल मीडिया यूजर्स ने पुलिसकर्मी की खूब तारीफ की है और इसे एक शानदार कदम बताया.

यहां देखें वीडियो

पुलिसकर्मी की हो रही तारीफ

X पर इस वीडियो को @ranvijayT90 नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है, जिसे अब तक 2.1 मिलियन लोग देख चुके हैं, जबकि 37 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. वीडियो शेयर करते हुए यूजर ने पोस्ट में लिखा है, ''रात के समय गायों को दुर्घटना से बचाने के लिए पुलिस अफसर ने उनके गले में बांधे रिफ्लेक्टर बैंड.'' इस वीडियो के वायरल होते ही लोगों ने इसे शेयर करना शुरू कर दिया. कई यूजर्स ने लिखा, "यह पुलिसकर्मी सच में एक नायक है," जबकि अन्य ने कहा कि ऐसे प्रयासों की हर जगह जरूरत है. कुछ लोगों ने इसे "सड़क सुरक्षा का अद्भुत उदाहरण" करार दिया. 

Latest and Breaking News on NDTV

'सलाम है आपको आप बेजुबानों के बारे में भी सोचते हैं'

वीडियो देख चुके एक यूजर ने लिखा, ''सलाम है आपको कि आप बेजुबानों का भी सोचते हैं.'' दूसरे यूजर ने लिखा, ''ऐसे लोगों की वजह से अच्छाई आज भी जिंदा है.'' स्थानीय पुलिस विभाग ने बताया कि, इस तरह की पहल का उद्देश्य सड़क पर चलने वाले जानवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है, ताकि सड़क दुर्घटनाओं को कम किया जा सके. अधिकारियों ने यह भी कहा कि, इस तरह के उपायों से जानवरों की जान बचाने के साथ-साथ लोगों की सुरक्षा भी सुनिश्चित होती है. 

ये भी देखें:- मेट्रो में बवाल डांस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बेंगलुरु के इस होटल का नजारा देख चौंक गई महिला, सिर्फ एक क्लिक में ऐसे होता है काम
अब अंधेरे में भी चमकेंगे मवेशी, रात के अंधेर में दुर्घटना की शिकार ना हो गाय..इसलिए पुलिसकर्मी ने लगाई गजब की तरकीब
कॉलेज कैंपस में बुरी तरह भिड़े बंदर और कुत्ता, भयंकर क्लेश को शांत करने की जगह स्टूडेंट्स ने डाल दिया आग में घी
Next Article
कॉलेज कैंपस में बुरी तरह भिड़े बंदर और कुत्ता, भयंकर क्लेश को शांत करने की जगह स्टूडेंट्स ने डाल दिया आग में घी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com