बोइंग 747 की आखिरी उड़ान में कुछ ऐसा था पायलट का रिएक्शन, ऊंचे आसमान पर कराया प्लेन को डांस, इस तरह दी विदाई

इस आखिरी उड़ान के समय प्लेन के पायलट ने विंग वेव भी किया. जिसे एक पारंपरिक जेस्चर माना जाता है, जो ऐसे प्लेन से परफॉर्म किया जाता है, जो रिटायर होने जा रहा हो.

बोइंग 747 की आखिरी उड़ान में कुछ ऐसा था पायलट का रिएक्शन, ऊंचे आसमान पर कराया प्लेन को डांस, इस तरह दी विदाई

बोइंग 747 की आखिरी उड़ान का वीडियो वायरल

आसमान पर बरसों राज करने के बाद एयर इंडिया (Air India) का आइकॉनिक जेट बोइंग 747 (iconic jet Boeing 747) अब रिटायर हो चुका है. सोमवार को इस प्लेन ने आखिरी उड़ान भरी. आपको बता दें कि इस प्लेन को क्वीन ऑफ द स्काइज (Queen of the Skies) यानी कि आसमानों की रानी भी कहते हैं. जिसमें अपनी आखिरी उड़ान मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भरी. इस आखिरी उड़ान के समय प्लेन के पायलट ने विंग वेव भी किया. जिसे एक पारंपरिक जेस्चर माना जाता है, जो ऐसे प्लेन से परफॉर्म किया जाता है, जो रिटायर होने जा रहा हो. इस एयरक्राफ्ट ने अमेरिका के लिए अपनी आखिरी उड़ान भरी और इस सफर पर इसे बहुत से पैसेंजर्स ने विश किया. जिसमें प्लेन के पायलट भी शामिल हैं.

याद रहेगी उड़ान

अल्ट्रा लॉन्ग रेंजर नाम के यूजर ने बोइंग 747 के कॉकपिट में बैठे हुए अपनी पिक्चर पोस्ट की है. जिसमें वो मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि आसमान की रानी को उड़ाने के एक्सपीरियंस का कोई मुकाबला नहीं है. उम्मीद है वो नए ओनर के साथ भी ऐसे ही उड़ान भरेगी. इस पोस्ट में पायलट खुद प्लेन के कॉकपिट में बैठे नजर आ रहे हैं. प्लेन के आखिरी सफर का साथी बनने की खुशी उनके चेहरे पर साफ नजर आ रही है. इसके बाद उन्होंने लिखा कि 15 साल की खुशी, ओवरसीज उड़ान और एक शानदार फ्लाइट का अनुभव खास रहा.

पैसेंजर्स ने शेयर किए अनुभव

पायलट की इस पोस्ट पर यूजर्स ने भी अपने अनुभव शेयर किए हैं. एक यूजर ने लिखा कि साल 1985 में मैंने बोइंग महाराजा से इंग्लैंड का सफर किया था. वो मेरी पहली विदेश ट्रिप थी. वो एक मजेदार सफर था. एक यूजर ने विंग वेव पर भी सवाल किया. जिसके जवाब में खुद कैप्टन ने जवाब दिया कि ये प्लेन का बाय बाय कहने का तरीका है. हालांकि ये कभी बिना प्लानिंग के और पैसेंजर्स के साथ नहीं किया जाता है.

ये Video भी देखें: DRDO ने बनाई ऐसी बुलेटप्रूफ जैकेट, झेल लेगा Sniper की 6 गोलियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com