विज्ञापन
Story ProgressBack

बुर्ज खलीफा पर श्रीराम की तस्वीर, जानिए क्या है इस वायरल फोटो की पूरी सच्चाई

वायरल फोटो में दुबई की बुर्ज खलीफा इमारत पर भगवान श्री राम का प्रोजेक्शन दिखाया गया है. यह तस्वीर बड़े पैमाने पर वायरल हो गई, इसे दो मिलियन से अधिक बार देखा गया और ऑनलाइन एक बड़ी बहस छिड़ गई.

Read Time: 2 mins
बुर्ज खलीफा पर श्रीराम की तस्वीर, जानिए क्या है इस वायरल फोटो की पूरी सच्चाई
बुर्ज खलीफा की इस वायरल तस्वीर की जानें सच्चाई.

Lord Rams Image On Burj Khalifa: 22 जनवरी को भव्य श्री राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान अयोध्या में हजारों लोगों ने सड़कों पर डांस किया, झंडे लहराए और जय श्री राम के नारे लगाए. हजारों अन्य लोगों ने समारोह को ऑनलाइन लाइव देखा, लेकिन इसके साथ-साथ, कई फेक और डिजिटली बनाई गई तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आने लगीं, जिन्होंने लोगों का बहुत अधिक ध्यान खींचा. उनमें से एक में दुबई की बुर्ज खलीफा इमारत पर भगवान श्री राम का प्रोजेक्शन दिखाया गया है. यह तस्वीर बड़े पैमाने पर वायरल हो गई, इसे दो मिलियन से अधिक बार देखा गया और ऑनलाइन एक बड़ी बहस छिड़ गई.

देखे तस्वीर में क्या है

तस्वीर में चमकता हुआ बुर्ज खलीफा दिखाया गया है, जिसमें भगवान श्री राम की एक फोटो है, जिसमें वो अपने वनवास काल वाले रूप में नजर आ रहे हैं और टॉप पर 'जय श्री राम' लिखा है. तस्वीर शेयर करने वाले लोगों ने दावा किया है कि, यह वास्तविक है और यूजर्स ने तुरंत कमेंट पोस्ट करना शुरू कर दिया. हालांकि, उनमें से कुछ ने पूछा कि क्या तस्वीर असली है. एक यूजर ने कमेंट किया, 'जय श्री राम.. फिर भी मैं जानना चाहता हूं कि यह एडिटेड है या वास्तविक?' दूसरे ने लिखा, 'ये वास्तविक नहीं है.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'यह फोटोशॉप नहीं है. इसे डिजिटल रूप से बदला गया है.'

बुर्ज खलीफा के अकाउंट पर नहीं है ये तस्वीर

हालांकि, गूगल पर रिवर्स इमेज सर्च करने पर बुर्ज खलीफा भी उसी प्रकाश में दिखाई देता है, लेकिन उस पर भगवान श्री राम का कोई प्रोजेक्शन नहीं है. जब भी बुर्ज खलीफा किसी अवसर का जश्न मनाता है, तो तस्वीरें उसके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की जाती हैं, लेकिन इसके सोशल मीडिया हैंडल पर ऐसी कोई पोस्ट शेयर नहीं की गई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कूलर पर चढ़कर ठुमके लगा रही थीं 'आंटी', अगले ही पल एक हो गई हड्डी पसली, लोग बोले- आ गया स्वाद
बुर्ज खलीफा पर श्रीराम की तस्वीर, जानिए क्या है इस वायरल फोटो की पूरी सच्चाई
पिता ने अपने जिगर के टुकड़े की इस तरह बचाई जान, देखें पिता-बेटे का ये VIDEO
Next Article
पिता ने अपने जिगर के टुकड़े की इस तरह बचाई जान, देखें पिता-बेटे का ये VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;