परीक्षा में पूछा Physics का सवाल, पाकिस्तानी छात्र ने Answer Sheet पर लिखा अली जफर का गाना 'झूम', सिंगर ने ऐसे किया रिएक्ट

शॉर्ट वीडियो में, उत्तर पुस्तिका की जांच कर रहे एक शिक्षक ने दिखाया कि छात्र ने फिजिक्स के पेपर में न्यूटन पर एक प्रश्न के जवाब में अली जफर के गाने 'झूम' के बोल लिखे थे.

परीक्षा में पूछा Physics का सवाल, पाकिस्तानी छात्र ने Answer Sheet पर लिखा अली जफर का गाना 'झूम', सिंगर ने ऐसे किया रिएक्ट

परीक्षा में पूछा Physics का सवाल, पाकिस्तानी छात्र ने Answer Sheet पर लिखा अली जफर का गाना 'झूम'

पाकिस्तानी गायक-गीतकार अली ज़फर (Pakistani singer-songwriter Ali Zafar) ने हाल ही में एक छात्र के वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसने अपनी इंटरमीडिएट भौतिकी परीक्षा (physics exam) में उनके प्रसिद्ध गीत 'झूम' (Jhoom) के बोल लिख दिए थे. ज़फ़र ने ट्विटर पर एक शिक्षक द्वारा बनाया गया वीडियो शेयर किया, जो 11वीं कक्षा की उत्तर पुस्तिका पढ़ने के बाद बहुत निराश हुआ.

अली जफर ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "यह वायरल वीडियो व्हाट्सएप ऐप पर पोस्ट किया गया था. मैं अपने छात्रों से अनुरोध करता हूं कि वे मेरे गीतों में भौतिक विज्ञान की तलाश न करें, भले ही इस गीत के बोल सहित हर जगह भौतिकी है. लेकिन फिर पढ़ाई के दौरान शिक्षकों का सम्मान करें." 

देखें Video:

शॉर्ट वीडियो में, उत्तर पुस्तिका की जांच कर रहे एक शिक्षक ने दिखाया कि छात्र ने फिजिक्स के पेपर में न्यूटन पर एक प्रश्न के जवाब में अली जफर के गाने 'झूम' के बोल लिखे थे. छात्र ने अपने उत्तर की शुरुआत यह कहते हुए की, कि वह परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण दुखी है. इसके बाद उसने गाने के बोल लिखे.

क्लिप में पेपर चेक करने वाले ने कहा, कि छात्र ने टीचर को धोखा देने के लिए गाने के बोल लिखे. 11वीं कक्षा के छात्र ने न्यूटन को भी भौतिक विज्ञान का परिचय देने के लिए कोसा. अपनी उत्तर पुस्तिका में, छात्र ने कहा कि उसे प्रश्न को हल करने में कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि वह उत्तर नहीं जानता क्योंकि वह व्याख्यान के दौरान सो गया था.

यह वीडियो ऑनलाइन वायरल हो गया है और कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया गया है. कमेंट सेक्शन में एक यूजर ने लिखा, "हाहाहा माय गुडनेस.. अली जफर भाई युवाओं और अपने फॉलोअर्स को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें." एक अन्य ने कहा, "आप एक महान प्रभावशाली और बहुत ही प्रतिभाशाली इंसान हैं. मुझे लगता है कि आपको एपिसोड में युवाओं को बताना चाहिए कि आपने आज जो हासिल किया है, उसे कैसे हासिल किया. कोई जैक नहीं बल्कि केवल दृढ़ता और कड़ी मेहनत है."

एक तीसरे यूजर ने लिखा, "यह साबित करता है कि @AliZafarsays युवा पीढ़ी को प्रेरित कर रहे हैं लेकिन दुर्भाग्य से यह पीढ़ी जीवन के मामलों में संतुलन बनाए रखने में असमर्थ है." चौथे ने मज़ाक में लिखा, "हो सकता है कि आपके अगले गीत के बोल इस विशेष भौतिकी प्रश्न का उत्तर हो सकें!"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अली ज़फर की पोस्ट को अबतर 68 हजार से ज्यादा बार देखा गया और 2 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.