विज्ञापन

मोहम्मद रफी की आवाज और AI का साथ, दोबारा 'ब्लॉकबस्टर' बना कोक स्टूडियो का ये पाकिस्तानी गाना

एक म्यूजिशियन ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल कर दिग्गज सिंगर मोहम्मद रफी की आवाज में कोक स्टूडियो पाकिस्तान के गाने ‘ब्लॉकबस्टर’ का एक अलग एडिशन ही सामने ला दिया.

मोहम्मद रफी की आवाज और AI का साथ, दोबारा 'ब्लॉकबस्टर' बना कोक स्टूडियो का ये पाकिस्तानी गाना
पाकिस्तानी गाने में आर्टिस्ट ने AI से लगाया ऐसा तड़का, रफी साहब के फैंस का दिल खुश हो गया

Md Rafi Ki Awaz Me Blockbuster AI Voice: 'ना फ़नकार तुझसा तेरे बाद आया, मोहम्मद रफ़ी तू बहुत याद आया...' बॉलीवुड का यह मशहूर ट्रिब्यूट सॉन्ग फिर से सुर्खियों में है और इसके पीछे की वजह है पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान. गाना ये नहीं है, बल्कि कोक स्टूडियो पाकिस्तान का एक दूसरा गाना ‘ब्लॉकबस्टर' है. एक म्यूजिशियन ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल कर दिग्गज सिंगर मोहम्मद रफी की आवाज में कोक स्टूडियो पाकिस्तान के गाने ‘ब्लॉकबस्टर' का एक अलग एडिशन ही सामने ला दिया. इन दिनों यह वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है.

मोहम्मद रफी की आवाज में ‘ब्लॉकबस्टर' के रिक्रिएशन की धूम

कोक स्टूडियो पाकिस्तान का गाना ‘ब्लॉकबस्टर' अपने नाम के मुताबिक ही ऑनलाइन वायरल हो चुका है. दो महीने पहले रिलीज होने के बाद से इसकी लोकप्रियता बिल्कुल उफान पर है. सोशल मीडिया यूजर्स इस ट्रेंडिंग गाने के साथ इंस्टाग्राम रील बनाने में मशगूल हैं. इसी बीच म्यूजिशियन अंशुमान शर्मा ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करके दिग्गज गायक मोहम्मद रफी की आवाज में ‘ब्लॉकबस्टर' को रिक्रिएट कर एक अलग ही माहौल बना दिया है.

अंशुमान शर्मा ने रेट्रो स्टाइल में ‘ब्लॉकबस्टर' को फिर से बनाया

अंशुमान शर्मा ने रेट्रो स्टाइल में ‘ब्लॉकबस्टर' को फिर से बनाया. इस पेशकश में सिंगर आदित्य कलवे की आवाज है. AI का इस्तेमाल से इसे मोहम्मद रफी की आवाज में बदला गया है. एआई की मदद से मोहम्मद रफी की आवाज में दोबारा बने ‘ब्लॉकबस्टर' ने इंटरनेट की दुनिया में अपने ओरिजिनल गाने से ज्यादा धूम मचा रहा है. लोगों ने पहले ऐसा ही अंदाजा भी लगाया था.

यहां देखें वायरल एआई वीडियो

कोक स्टूडियो पाकिस्तान के गाने के निर्माता जुल्फी ने जताया आभार

कोक स्टूडियो पाकिस्तान के गाने के निर्माता जुल्फिकार जब्बार खान उर्फ जुल्फी ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी. अंशुमान शर्मा का वायरल वीडियो देखने के बाद बेहद खुश हुए जुल्फी ने कहा, “मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं मोहम्मद रफी को हमारे लिखे गए धुन और शब्दों को गाते हुए सुन पाऊंगा. यह वाकई जादू है. आप लोग जादूगर हैं.” रीक्रिएशन के लिए आभार जाहिर करते हुए, जुल्फी ने कहा कि, 'यह “अविश्वसनीय रूप से किया गया है. इसे सुनना एक अनदेखा सपना सच होने जैसा है.”

ओरिजनल गाना यहां देखें

25 मई को हुआ था ‘ब्लॉकबस्टर' का प्रीमियर

जुल्फी, उमैर बट, फारिस शफी और शमरोज बट की ओर से बनाए गए, ‘ब्लॉकबस्टर' का प्रीमियर 25 मई को हुआ और अब तक इसे 26 मिलियन बार देखा जा चुका है. ‘ब्लॉकबस्टर' में उमैर बट, फारिस शफी और आबिदा, रूहा रावल, साजिदा बीबी और सबा हसन के घरवी ग्रुप ने अपनी आवाज दी है. म्यूजिक वीडियो में सबा हसन “ओए क्यूटी तेनु में समझारियां, हुन चढ़ दे वे फनकारियां, वे मरजांयां” गाती हुई दिखाई देती है. सोशल मीडिया यूजर्स ने इस “क्यूटी” पर भी काफी प्यार लुटाया है. यह गाना और सिंगर दोनों वायरल हो गए हैं.

ये VIDEO भी देखें:-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
नहीं देखा होगा पति-पत्नी में नोकझोंक का ये खास अंदाज, सिर दर्द-चाय और गाने के कॉम्बिनेशन ने बना दिया नेटिजन्स का दिन
मोहम्मद रफी की आवाज और AI का साथ, दोबारा 'ब्लॉकबस्टर' बना कोक स्टूडियो का ये पाकिस्तानी गाना
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Next Article
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com