कभी अरबों का मालिक का था ये शख्स, बैंक अकांउट में बचे सिर्फ दस हजार

रॉब की रईसी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने एक समय रेसिंग यार्ड (Racing Yard) बनाने के लिए 60 करोड़ रुपये बड़ी आसानी से खर्च कर दिए. बताया ये भी जा रहा है कि उनके पास 20 करोड़ रुपये के घोड़े (Horse) भी थे. 

कभी अरबों का मालिक का था ये शख्स, बैंक अकांउट में बचे सिर्फ दस हजार

रॉब लॉयड ईटनफील्ड ग्रुप नाम की कंपनी के मालिक थे.

नई दिल्ली:

अक्सर कहा जाता है कि किस्मत बदलते देर नहीं लगती. वजह साफ है कि कब किसके दिन फिर जाए कुछ नहीं कहा जा सकता है. कई बार इंसान ऐसी बुलंदियों पर पहुंच जाता है कि उसे खुद की सफलता पर यकीन नहीं होता. लेकिन जब किस्मत खराब हो तो फिर अच्छे से अच्छा इंसान कब सड़क पर जाए, ये बता पाना भी मुश्किल है. किस्मत ने कुछ ऐसा ही खेल खेला वेल्स (Wales) के रॉब लॉयड (Rob Lloyd)  के साथ, जो कभी वेल्स (Wales) के सबसे धनी व्यक्ति (Richest Person) थे, लेकिन आज वो पूरी तरह से बर्बाद हो चुके हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक रिपोर्ट के मुताबिक, 57 साल के रॉब लॉयड (Rob Lloyd) ईटनफील्ड ग्रुप नाम की कंपनी के मालिक थे. इसी कंपनी की बदौलत कुछ साल पहले तक रॉब की गिनती वेल्स के सबसे रईस और रसूखदार लोगों में होती थी. यहां तक कि उनके बैंक खातों (Bank Account) में भी कई करोड़ रुपये जमा थे. रॉब की रईसी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने एक समय रेसिंग यार्ड (Racing Yard) बनाने के लिए 60 करोड़ रुपये बड़ी आसानी से खर्च कर दिए. बताया ये भी जा रहा है कि उनके पास 20 करोड़ रुपये के घोड़े (Horse) भी थे. 

ये भी पढ़ें: केयरटेकर को पानी में खींचकर ले गया खतरनाक मगरमच्छ, दूसरे शख्स ने आकर बचाई जान...देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कुछ साल पहले तक उनके पास 3 अरब 73 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति थी.  लेकिन जब उनके बुरे दिन शुरू हुए तो साल 2017 में उनकी पत्नी ने उनका साथ छोड़ दिया. इसके बाद रॉब को पता चला कि वह कैंसर (Cancer) से पीड़ित हैं. रॉब का कहना है कि वह इन सबसे डिप्रेशन में चले गए थे. रॉब बताते हैं कि एक समय ऐसा भी था  जब उनके बैंक अकाउंट में सिर्फ 10 हजार रुपये ही बचे थे. इसलिए उन्होंने अपना खर्च चलाने के लिए रेसिंग यार्ड, घोड़े और फार्म हाउस बी बेच दिया. अब वह कैंसर का इलाज कराने के साथ ही धीरे-धीरे फिर से जिंदगी में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं.