डॉक्टर के जान फूंकते ही महज 7 मिनट में जी उठी बच्ची, एक बार फिर वायरल हुआ आगरा का यह Video

Old Video Of Agra Doctor: सोशल मीडिया पर वायरल आगरा का एक पुराना वीडियो एक बार सुर्खियों में है, जिसमें जिंदगी जीने की उम्मीद छोड़ती एक नवजात बच्ची को डॉक्टर ने अपनी सांसों से नया जीवन दान दे दिया.

डॉक्टर के जान फूंकते ही महज 7 मिनट में जी उठी बच्ची, एक बार फिर वायरल हुआ आगरा का यह Video

डॉक्टर ने नवजात को दी सांसें, आगरा की डॉक्‍टर का VIDEO एक बार फिर हुआ वायरल

Doctor Saved The Life Of A Newborn Girl: कहते हैं डॉक्टर भगवान का दूसरा रूप होते हैं. सोशल मीडिया पर हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखकर शायद इस बात को कहना गलत नहीं होगा, जिसमें जिंदगी जीने की उम्मीद छोड़ रही एक नवजात बच्ची को डॉक्टर ने अपनी सांसों से नया जीवन दान दे दिया. चौंका देने वाला यह वीडियो आगरा का बताया जा रहा है. नवजात की जान बचाने वाली डॉक्टर का यह वीडियो यूं तो पुराना, लेकिन एक बार फिर से यह इंटरनेट पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है.

यहां देखें वीडियो

यह वाक्या मार्च 2022 का है, जहां उत्तर प्रदेश के आगरा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में डॉक्‍टर सुरेखा चौधरी ऑक्‍सीजन सपोर्ट से रिस्‍पॉन्‍स नहीं मिलने पर नवजात को अपने मुंह से सांस देकर बचाती हुई दिखाई दे रही हैं. एक बार फिर इस वीडियो के वायरल होने के बाद डॉ. सुरेखा चौधरी सुर्खियों में हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में डॉक्टर ने करीब सात मिनट तक 'माउथ टू माउथ' रेस्पिरेशन देकर नवजात की जान बचाई थी. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक बच्‍ची जन्‍म के बाद कोई मूवमेंट नहीं कर रही होती है. इस बीच नवजात को तुरंत ऑक्‍सीजन लगाया जाता है, लेकिन इससे भी उसके शरीर में हलचल नहीं हुई, जिसके बाद डॉक्टर उसे अपने मुंह से सांस देना शुरू कर देती है और देखते ही देखते नवजात के शरीर में हरकत होती नजर आती है.

इंटरनेट पर वायरल इस 26 सेकंड के वीडियो को अब तक 1 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को एक पुलिस कर्मी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. पोस्‍ट में डॉक्‍टर के प्रयासों को सलाम करते हुए हैशटैग रिस्‍पेक्‍ट, डॉक्‍टर और सैल्‍यूट के साथ वीडियो को शेयर किया गया है. पोस्ट में बताया है कि, एक बच्‍ची का जन्‍म आगरा के सीएचसी अस्‍पताल में हुआ था और 7 मिनट तक कोशिशों के बाद डॉक्‍टर सुरेखा ने उसे बचाया. 
 

* ""VIDEO: Arunachal Pradesh में अचानक आई बाढ़ में बह गई स्कॉर्पियो, चीखते रह गए लोग
* Video: चीते के साथ सफारी गाइड ने ली सेल्फी, लोगों ने पूछा 'जिंदा है या गया'
* "रोती हुई मालकिन को घोड़े ने गले लगाकर यूं दिया दिलासा, भावुक कर रहा है VIDEO

देखें वीडियो- मौनी रॉय मुंबई एयरपोर्ट पर ब्‍लैक आउटफिट में आईं नजर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com