ऑस्ट्रेलिया में नजर आया 'क्रियेचर ऑफ हेल' रूह कंपा देने वाले इस इन्सेक्ट को देख लोगों के उड़े होश

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में एक रहस्यमय इन्सेक्ट सामने आया है, जिसे 'क्रियेचर ऑफ हेल' का नाम दिया गया है. इस जीव ने दुनिया भर के लोगों को शॉक्ड कर रखा है.

ऑस्ट्रेलिया में नजर आया 'क्रियेचर ऑफ हेल' रूह कंपा देने वाले इस इन्सेक्ट को देख लोगों के उड़े होश

इस अजीबोगरीब Creature ने खींचा सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान

Mysterious Insect Found In Australia: पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एक रहस्यमय इन्सेक्ट (mysterious insect) नजर आया है. अजीब से दिखने वाले इस इन्सेक्ट को ‘क्रियेचर ऑफ हेल' (Creature From Hell) का नाम दिया गया है. इस जीव ने दुनिया भर के लोगों को शॉक्ड कर दिया है. एक ऑस्ट्रेलियाई ने इस जीव को देखा और इसका वीडियो टिकटॉक पर शेयर कर दिया, जो अब तेजी से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. वीडियो में इन्सेक्ट (insect)को आक्रामक तरीके से अपनी बॉडी का पालन पोषण करता नजर आ रहा है. इसका वीडियो बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति ने दावा किया है कि, उसने इस जीव को पर्थ से लगभग 10 घंटे की ड्राइव पर पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के बाहरी शहर लावर्टन में देखा था. Video देखने के लिए यहां क्लिक करें.

टिकटॉक (TikTok video) पर यह वीडियो 10 मिलियन बार देखा जा चुका है और दुनिया भर के हजारों लोगों ने कमेंट्स किए हैं. News.Com.au की रिपोर्ट के अनुसार, नीले-भूरे रंग का जीव आधा स्टिक इन्सेक्ट और आधा बिच्छू जैसा प्रतीत होता है. इन्सेक्ट के पंख और पूंछ भी है, जो तेजी से ऊपर-नीचे होते रहते हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो पर तरह-तरह के रिएक्शन आ रहे हैं. यहां तक कि यूजर्स के एक सेक्शन ने कहा कि, उन्हें ऑस्ट्रेलिया आने से डर लगने लगा है. एक यूजर ने लिखा, 'ऑस्ट्रेलिया बहुत खूबसूरत है, लेकिन वहां इन्सेक्ट बंदूक लेकर चलते हैं और सिगार पीते हैं, हम अब कभी नहीं जाएंगे.' ऑस्ट्रेलिया के कई लोगों ने कहा कि, उन्हें उम्मीद है कि ये खौफनाक रेंगने वाले कीड़े पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के सुदूर हिस्से में ही रहेंगे. एक यूजर ने याद करते हुए कहा कि, 'मैंने कुछ दिन पहले क्वींसलैंड के वुडफोर्ड में ऐसा कुछ देखा था.'

News.Com.au ने इन्सेक्ट की पहचान करने के लिए पर्थ के एक इकोलॉजिस्ट से बात की. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन म्यूजियम में एंटोमोलॉजी के क्यूरेटर Nikolai Tatarnic ने मीडिया को बताया, 'यह फास्माटिडे परिवार का एक वॉकिंग स्टिक इन्सेक्ट है.' अधिकतर लोग इस इन्सेक्ट के कॉमाफ्लाज (स्टिक की तरह दिखने) के बारे में जानते हैं, इनकी कुछ प्रजातियां शिकारियों से बचने के लिए 'डीमैटिक व्यवहार' (धमकी या चौंका देने वाला प्रदर्शन) करती हैं. 'हमें लगता है कि क्लिप में इन्सेक्ट जीनस पारोनचेस्टस है, शायद पी. कॉर्नुटस, यह हमारे संग्रह में एक नमूने जैसा नजर आ रहा है, जिसे लावर्टन से एकत्र किया गया था. यह पूरे ऑस्ट्रेलिया में पाया जाता है, लेकिन अपने कॉमाफ्लाज के कारण कम ही नजर आता है.

ये भी देखें- Sky Full Of Stars: शिल्पा शेट्टी, जान्हवी कपूर और वरुण धवन एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com