विज्ञापन
This Article is From Jul 18, 2022

इस सड़क से गुजरते ही बजने लगता है म्यूजिक, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO

Musical Road:सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक गाड़ी स्पीड ब्रेकर से गुजरती है तो शानदार धुन सुनाई दे रही है. म्युजिक नोट की ध्वनि उत्पन्न करने वाली इन पट्टियों को स्लीपर लाइन्स, ऑडिबल लाइन्स या वू वू बोर्ड्स के रूप में भी जाना जाता है.

इस सड़क से गुजरते ही बजने लगता है म्यूजिक, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO
इस सड़क से गुजरते ही सुनाई देती है शानदार धुन, यकीन न हो तो देख लें VIDEO

Music On Road: रास्ते मुसाफिरों को मंजिल तक पहुंचाते हैं. वहीं इन रास्तों की कई कहानियां भी होती हैं, जो लोगों के अच्छे और बुरे सफर से जुड़ी होती हैं. जरा सोचिए अगर आप कभी किसी ऐसे रास्ते पर हो, जहां से गुजरते हुए आपको कोई धुन सुनने को मिल जाये, तो आपकी राय क्या होगी. अब आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा कैसे हो सकता है, लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) पर हाल ही में वायरल एक वीडियो (Viral Video) इस बात की सच्चाई को बयां कर रहा है, जिसे देखने के बाद आपको भी लगेगा, जैसे सड़क पर दौड़ती गाड़ियां हवा से बातें करते हुए कोई धुन गुनगुना रही हों.

यहां देखें वीडियो

इंटरनेट पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक गाड़ी स्पीड ब्रेकर से गुजरती है तो शानदार धुन सुनाई दे रही है. जैसा कि हम सब जानते ही हैं कि गाड़ियों की स्पीड सामान्य रखने के लिए सड़कों पर ब्रेकर बनाए जाते हैं. कई बार सड़क पर ड्राइविंग के दौरान एक के बाद एक कई सारे ब्रेकर आ जाते हैं. इनमें से कुछ ब्रेकर छोटे होते हैं तो वहीं कुछ ऊंचे, जिन पर से गुजरते समय गाड़ी की रफ्तार धीमी कर दी जाती है. इस दौरान ब्रेकर पार करते समय टायर की आवाज सुनाई देती है. सोचिए अगर इन आवाजों को एक धुन दे दिया जाए, तो म्यूजिक जैसा सुनाई दे सकता है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क किनारे स्पीड ब्रेकर जैसी छोटी-छोटी पट्टियां इस तरह से लगाई गई हैं, जिससे धुन बन सके. ऐसे में जब भी इन पट्टियां के ऊपर गाड़ी का टायर चढ़ेगा, तो गड़गड़ाहट की आवाज आएगी, लेकिन एक धुन में, जिसे वाहन सवार आसानी से सुन सकता है, ये आवाज उसे किसी संगीत की धुन की तरह ही सुनाई देगी. इस वीडियो को देखने के बाद इंटरनेट की दुनिया में लोग हैरान हैं.

बता दें कि म्युजिक नोट की ध्वनि उत्पन्न करने वाली इन पट्टियों को स्लीपर लाइन्स, ऑडिबल लाइन्स या वू वू बोर्ड्स के रूप में भी जाना जाता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक छह हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स इस पर एक से बढ़कर एक रिएक्शन दे रहे हैं.

* ""कभी देखा है ऐसा अजीबोगरीब क्रिएशन? इंजीनियर ने बना डाली आधे पहिये वाली साइकिल
* 'स्पाइडरमैन' ने बस की छत पर किया धमाकेदार डांस, Video हो रहा वायरल
* "ट्रक से गिरी बीयर की बोतलें देख इकट्ठा हो गए लोग, किया कुछ ऐसा कि अब सब कर रहे तारीफ

देखें वीडियो- सोनम कपूर पति आनंद आहूजा के साथ हुईं स्पॉट, कपल की दिखी प्यारी बॉन्डिंग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बिखरे बाल, लाल सिंदूर, हांफती-चीखती बीच सड़क पर मंडराती नजर आई मंजुलिका, देख लोगों की निकल गईं चीखें
इस सड़क से गुजरते ही बजने लगता है म्यूजिक, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO
मरीजों से पर्ची बनाने के लिए 1 रुपये ज्यादा ले रहा था कर्मचारी, विधायक की कलम चलने से गई नौकरी  
Next Article
मरीजों से पर्ची बनाने के लिए 1 रुपये ज्यादा ले रहा था कर्मचारी, विधायक की कलम चलने से गई नौकरी  
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com