विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 10, 2023

दैत्य जैसे दिखने वाले 17 फुट के अजगर को देख फटी रह जाएंगी आंखें, वायरल हुईं तस्वीरें

अजगर (python) शिकारियों का एक समूह करीब 90 किलो वजनी 17 फुट के विशाल सांप को पकड़ने के लिए एकजुट हुआ.

Read Time: 3 mins
दैत्य जैसे दिखने वाले 17 फुट के अजगर को देख फटी रह जाएंगी आंखें, वायरल हुईं तस्वीरें
दैत्य जैसे दिखने वाले 17 फुट के अजगर को देख फटी रह जाएंगी आंखें

फ्लोरिडा के बिग साइप्रस नेशनल प्रिजर्व (Big Cypress National Preserve) में अजगर (python) शिकारियों का एक समूह करीब 90 किलो वजनी 17 फुट के विशाल सांप को पकड़ने के लिए एकजुट हुआ. हां, आपने सही पढ़ा. रिपोर्टों के अनुसार, विशाल अजगर की खोज 45 वर्षीय संरक्षणवादी माइक एल्फेनबीन और उनके 17 वर्षीय बेटे कोल ने तब की थी जब वे हमलावर सांपों के लिए 7,29,000 एकड़ के संरक्षित क्षेत्र की खोज कर रहे थे.

यूपीआई की रिपोर्ट के अनुसार, एक बार जब उन्होंने दैत्य जैसे सांप को देखा, तो साथी शिकारी ट्रे बार्बर, कार्टर गैवलॉक और होल्डन हंटर भी उसे पकड़ने में शामिल हो गए. एल्फ़ेनबीन ने सीबीएस न्यूज़ को बताया, “हम अजनबी थे. लेकिन हम पांचों को पता था कि हमें इस चीज़ पर कब्ज़ा करना है.

एल्फेनबीन के अनुसार, गैवलॉक ने सबसे पहले सांप को उसकी पूंछ से पकड़ा था. तभी गैवलॉक और कोल ने सांप का सिर पकड़ लिया. जैसे ही पांचों लोगों ने उसे ज़मीन पर गिराने की कोशिश की, अजगर ने उनसे लड़ने की कोशिश की. सरीसृप ने अपने बंधकों को रोकने और उन्हें रास्ते से हटाने की कोशिश में बार-बार अपने शरीर को जमीन से ऊपर उठाया.

देखें Photos:

एल्फेनबीन ने विशाल अजगर को पकड़ने की खबर इंस्टाग्राम पर भी शेयर की. पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, "आधिकारिक तौर पर 17'2" और 198 पाउंड. इस सांप ने इतना बड़ा होने के लिए बहुत सारे देशी वन्यजीवों को खाया. उसने अपना आखिरी भोजन खाया! उसे नियंत्रित करने में हम पांच लोग जुटे, खुशी है उसे हमारे एवरग्लेड्स से हटा दिया गया है जहां वह अब हमारे वन्यजीवों को नहीं खा सकती है."

ये पोस्ट कुछ दिन पहले ही शेयर किया गया था. शेयर किए जाने के बाद से इसे कई लाइक्स और कमेंट्स मिल चुके हैं. एक यूजर ने लिखा, "भगवान का शुक्र है कि उसे पकड़ने की कोशिश के दौरान आपमें से किसी को भी चोट नहीं पहुंची या काटा नहीं गया!" दूसरे ने कहा, "हे भगवान, मैं उस चीज़ को पकड़ कर रो पड़ूँगा! अच्छा काम!" तीसरे ने शेयर किया, "वाह! बढ़िया काम!" चौथे ने पोस्ट किया, "वह बहुत बड़ी है!" 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खुद को 'हीरो' समझ डांस करते हुए ठुमके लगाने लगा भालू, हीरोइन को देख दिए ऐसे एक्सप्रेशन्स, देख लोग बोले- कुछ तो गड़बड़ है दया
दैत्य जैसे दिखने वाले 17 फुट के अजगर को देख फटी रह जाएंगी आंखें, वायरल हुईं तस्वीरें
देखें कैसे महिला ने मौत को दिया चकमा, जब अचानक दुकान में घुसी बेकाबू बस
Next Article
देखें कैसे महिला ने मौत को दिया चकमा, जब अचानक दुकान में घुसी बेकाबू बस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;