बाढ़ के पानी में चलकर अपने नवजात बच्चे को घर ले आया शख्स, Video देख लोगों को याद आए भगवान कृष्ण

वीडियो में एक शख्स अपने नवजात बच्चे (newborn child) को कमर में गहरे बाढ़ के पानी के बीच टोकरी में ले जाता हुआ दिखाई दे रहा है.

बाढ़ के पानी में चलकर अपने नवजात बच्चे को घर ले आया शख्स, Video देख लोगों को याद आए भगवान कृष्ण

बाढ़ के पानी में चलकर अपने नवजात बच्चे को घर ले आया शख्स

लगातार बारिश के कारण असम इस समय भीषण बाढ़ (Assam Flood) जैसी स्थिति से जूझ रहा है. बाढ़ के पानी से 32 से अधिक जिलों के प्रभावित होने के कारण, जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर बढ़ रहा है, जिसके परिणामस्वरूप लोगों को अपने घरों से विस्थापित होना पड़ रहा है. हालाँकि, विकट परिस्थितियों के बीच, असम के सिलचर में अपने नवजात बच्चे को घर लाने वाला एक पिता का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है.

शशांक चक्रवर्ती द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए, वीडियो में एक शख्स अपने नवजात बच्चे (newborn child) को कमर में गहरे बाढ़ के पानी के बीच टोकरी में ले जाता हुआ दिखाई दे रहा है. लेकिन, जिस बात ने लोगों का ध्यान खींचा, वह थी अपने बच्चे को ले जाते समय उस शख्स की मुस्कान. कैप्शन में लिखा है, "सिलचर में अपने नवजात बच्चे के साथ पानी पार करते हुए एक पिता का यह वीडियो मुझे याद दिलाता है कि वासुदेव ने नवजात भगवान कृष्ण को अपने सिर पर लेकर यमुना नदी पार कर ली थी!"

देखें Video:

लोगों ने अपने बच्चे को घर ले जाते समय शख्स की खुशी को देखा. जहां कुछ ने स्थिति को दिल दहला देने वाला करार दिया, तो अन्य ने लिखा कि कैसे वीडियो एक साथ सुंदर और दुखद दोनों था. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "भगवान इस बच्चे को आशीर्वाद दें," दूसरे ने लिखा, "हर दिन फादर्स डे है."

अधिकारियों के अनुसार, असम में बाढ़ की स्थिति मंगलवार को बिगड़ गई, जिससे 32 जिलों में 55 लाख लोग प्रभावित हुए और 7 और लोगों की जान भी गई है. काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में कुल 233 शिविरों में से 42 बाढ़ के पानी में डूब गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कौन हैं एनडीए की राष्‍ट्रपति पद की प्रत्‍याशी द्रौपदी मुर्मू ?