शख्स ने Wedding Card की जगह बनवा दिया घोंसला, ऐसा शादी का कार्ड जिसमें रह सकती है चिड़िया

गुजरात के एक शख्स ने ऐसा वेडिंग कार्ड छपवाया है कि जो महंगा न होकर भी खबरों में छा गया है. यह कार्ड इतना शानदार है कि एक चिड़िया इसमें आराम से अपना घर बनाकर रह सकती है.

शख्स ने Wedding Card की जगह बनवा दिया घोंसला, ऐसा शादी का कार्ड जिसमें रह सकती है चिड़िया

शख्स ने Wedding Card की जगह बनवा दिया घोंसला, ऐसा शादी का कार्ड जिसमें रह सकती है चिड़िया

शादियों का सीजन है. ऐसे में घरों में बहुत सारे शादी के कार्ड (Wedding Card) इकट्ठा हो जाते हैं, जो किसी काम नहीं आते और बाद में जिन्हें कचरे में फेंक दिया जाता है. बहुत से लोग ऐसे भी हैं, जो शादी को खास और यादगार बनाने के लिए काफी महंगे और कीमती कार्ड भी छपवाते हैं. लेकिन, गुजरात के एक शख्स ने ऐसा वेडिंग कार्ड छपवाया है कि जो महंगा न होकर भी खबरों में छा गया है. यह कार्ड इतना शानदार है कि एक चिड़िया इसमें आराम से अपना घर बनाकर रह सकती है.

गुजरात के भावनगर जिले के रहने वाले शिवभाई रावजीभाई गोहिल ने फैसला किया, कि उनके बेटे की शादी का कार्ड अनोखा और यादगार होना चाहिए. इसलिए उन्होंने एक ऐसा कार्ड छपवाया, जिसे लोग फेंकना नहीं चाहेंगे. मतलब कि कूड़े में फेंकने की बजाय लोग उसे चिड़िया का घर भी बना सकते हैं. जी हां, यह कार्ड घोंसला बन जाता है, जिसमें गौरैया या दूसरी कोई छोटी चिड़िया आराम से रह सकती है.


शिवभाई के मुताबिक, यह आइडिया उनके बेटे जयेश का था. दरअसल, जयेश चाहते थे कि उनकी शादी का कार्ड ऐसा हो कि जिसका दोबरा से इस्तेमाल किया जा सके. वह नहीं चाहते थे कि लोग कार्ड को कचरे में फेंक दें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि कुछ वक्त पहले एक वकील का वेडिंग कार्ड भी काफी चर्चा में था. जिसे लोग कह रहे थे कि यह निमंत्रण पत्र है या फिर कानूनी नोटिस. दरअसल, इस कार्ड की भाषा और डिजाइन दोनों बड़े ही 'कानूनी' हैं. जिस पर लिखा था, 'नोटिस ऑफ वेडिंग रिसेप्शन'. भारतीय संविधान के आर्टिकल 21 के तहत विवाह बंधन में बंध रहे हैं. इसके अलावा कार्ड में हिंदू विवाह अधिनियम 1995 का भी जिक्र किया गया है.