हाथियों के झुंड के साथ सेल्फी ले रहा था शख्स, भड़क गए गजराज, अचानक दौड़ाया और फिर....

अधिकारी सुप्रिया साहू (Supriya Sahu) ने शनिवार को एक चौंकाने वाला वीडियो शेयर किया, जिसमें लोगों के एक समूह को हाथियों के झुंड (herd of elephants) के साथ सेल्फी लेने की कोशिश करते दिखाया गया है.

हाथियों के झुंड के साथ सेल्फी ले रहा था शख्स, भड़क गए गजराज, अचानक दौड़ाया और फिर....

हाथियों के झुंड के साथ सेल्फी ले रहा था शख्स, अचानक गुस्सा गए गजराज

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) Indian Administrative Services (IAS) अधिकारी सुप्रिया साहू (Supriya Sahu) ने शनिवार को एक चौंकाने वाला वीडियो शेयर किया, जिसमें लोगों के एक समूह को हाथियों के झुंड (herd of elephants) के साथ सेल्फी लेने की कोशिश करते दिखाया गया है. छोटी क्लिप में, लोगों को जंगली हाथियों के पास खतरनाक तरीके से अपने वाहनों को रोकते हुए देखा जा सकता है, जब वे सड़क पार करने की कोशिश कर रहे थे.

वीडियो की शुरुआत में आप देखेंगे कि हाथियों के झुंड के साथ दो लोग सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे हैं. हालाँकि, कुछ ही पलों के बाद उन्हें जंगली हाथियों द्वारा अचानक उनकी ओर दौड़ते हुए देखा गया, जो सड़क के दूसरी ओर जाने से पहले उनकी ओर लगभग आ ही रहे थे.

आईएएस अधिकारी ने पोस्ट को कैप्शन दिया, "वन्यजीवों के साथ सेल्फी का क्रेज घातक हो सकता है. ये लोग बस भाग्यशाली थे कि इन दिग्गजों ने उन लोगों की हरकतों को माफ कर दिया.अन्यथा, शक्तिशाली हाथियों को लोगों को सबक सिखाने में ज्यादा समय नहीं लगता."

देखें Video:

शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो को अबतक करीब 70 हजार बार देखा जा चुका है. इस वीडियो ने निश्चित रूप से लोगों को नाराज कर दिया. उनका कहना था कि लोगों के अनियंत्रित समूह पर भारी जुर्माना लगाया जाना चाहिए.

एक यूजर ने लिखा, 'कॉमन सेंस सबसे दुर्लभ सेंस है, कभी-कभी ऐसे लोग इसे बार-बार साबित करते हैं. एक अन्य ने लिखा, "पागल बेवकूफ लोग !! उन्हें सिखाने के लिए भारी जुर्माना लगाया जाना चाहिए, वन्यजीव क्षेत्र का सम्मान करना चाहिए.. खतरनाक!!"

एक तीसरे ने कहा, "जानवरों की विनम्रता और शालीनता को हमेशा हल्के में लिया जाता है. हम उनके क्षेत्र में भी उनके जीवन और गोपनीयता का सम्मान नहीं करते हैं. शर्म आती है." चौथे ने लिखा,, "पागल लोग .. और फिर हम जंगली जानवरों को किसी भी बाद के नुकसान के लिए दोषी ठहराते हैं".

इस बीच, इससे पहले साहू ने एक वीडियो भी शेयर किया था जिसमें दर्शकों के जिज्ञासु समूहों को उनके प्राकृतिक आवास में हाथियों की शांति भंग करते हुए दिखाया गया था. क्लिप में दो हाथियों और उनके बच्चे को उनकी कारों में बैठे लोगों से घिरा दिखाया गया है. दृश्य रिकॉर्ड कर रहे दर्शकों द्वारा जानवरों को उत्तेजित होते देखा गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कियारा आडवाणी ने NDTV कहा- "ऐसा लगा जैसे शेरशाह बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई"