विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 31, 2022

जॉब पाने के लिए शख्स ने लगाई गजब तरकीब, अजीब ढंग से खींचा कंपनी का ध्यान

ब्रिटेन (Britian) के एक शख्स ने ऐसा सीवी बनाया जिसे देखकर लोग हैरत में पड़ गए. इसके साथ ही शख्स ने कंपनी के कर्मचारियों की नजरों में आने के लिए बहुत ही शानदार तरीका अपनाया. जो कि सोशल मीडिया (Social Media) पर चर्चा का विषय बन गया.

Read Time: 3 mins
जॉब पाने के लिए शख्स ने लगाई गजब तरकीब, अजीब ढंग से खींचा कंपनी का ध्यान
अब ये खबर काफी सुर्खियां बटोर रही है.
नई दिल्ली:

नौकरी ढूंढना सच में बड़ा मुश्किल काम है. अगर अच्छा काम तलाशाना हो तो सबसे पहले जरूरत पड़ती है कि एक अच्छे सीवी की. एक अच्छा सीवी नौकरी दिलाने में काफी मदद करता है. हाल ही में ब्रिटेन (Britian) के एक शख्स ने ऐसा सीवी बनाया जिसे देखकर लोग हैरत में पड़ गए. इसके साथ ही शख्स ने कंपनी के कर्मचारियों की नजरों में आने के लिए बहुत ही शानदार तरीका अपनाया. जो कि सोशल मीडिया (Social Media) पर चर्चा का विषय बन गया.

इंग्लैंड के यॉर्कशायर (Yorkshire, England) स्थित एक कंपनी के मार्केटिंग विभाग में नौकरी निकली थी. जिसके लिए बहुत से लोगों के अप्लाई किया, मगर जॉनथन स्विफ्ट (Jonathan Swift) ने जो तरीका खोजा, वो एकदम अनोखा था. जॉनथन ने कंपनी के पुराने पैंफ्लेट को रिसाइकल करवाकर उसे अपना जॉब एप्लिकेशन बना दिया. इसमें उन्होंने अपनी जरूरी डिटेल्स भरी कंपनी के कार पार्किंग में घुस गया. इसके बाद जॉनथन ने हर कार पर इस फ्लायर को डाल दिया.

कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर को जब सिक्योरिटी गार्ड्स (Security Guards) ने इस बारे में बताया तो वो भौचक्के रह गए. उन्होंने देखा कि जॉनथन पैंफ्लेट बांट रहे हैं. क्रेन को जॉनथन की मार्केटिंग का ये तरीका बेहद पसंद आया. इसके फौरन बाद उन्होंने तुरंत ही जॉनथन को इंटरव्यू के लिए बुला लिया. क्रेन ने जॉनथन का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया जिसमें वो एक-एक कार के पास जाकर पेपर रखते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: सांप के साथ मजे में खेल रहा था बच्चा, वीडियो देख उड़े लोगों के होश

जॉनथन की इस तरीके को देख कंपनी (Company) के बाकी सभी कर्मचारियों का ध्यान भी उसकी तरफ चला ही गया. जॉनथन को उनके आइडिया (Idea) के कारण ये नौकरी (Job) मिल गई और उन्होंने जनवरी (January) की शुरुआत में ही इस पोस्ट के लिए नौकरी शुरू कर दी है. आपको बता दें कि इस नौकरी (Job) के लिए मार्केटिंग कंपनी में 140 लोगों ने सीवी (CV)भेजा था.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पूरी तरह से होश में रह कर शख्स ने करवाई किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी, बताया कैसा रहा अनुभव - देखें Video
जॉब पाने के लिए शख्स ने लगाई गजब तरकीब, अजीब ढंग से खींचा कंपनी का ध्यान
तांबे का तार चुराने के लिए चोरों ने खोद डाली पूरी की पूरी सड़क, लोग समझते रहे नगर निगम कर्मचारी
Next Article
तांबे का तार चुराने के लिए चोरों ने खोद डाली पूरी की पूरी सड़क, लोग समझते रहे नगर निगम कर्मचारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;