शख्स ने रेस्तरां में खाया 2800 का खाना, बदले में वेटर को दी 12 लाख की टिप, बोला- सब एक ही जगह खर्च मत करना...

ग्राहक का खाने का बिल 37.93 डॉलर यानी कि करीब 2800 रुपए बना था लेकिन वह इस बिल के साथ वेटर को 16000 डॉलर यानी कि करीब 12 लाख रुपए की टिप दे गया.

शख्स ने रेस्तरां में खाया 2800 का खाना, बदले में वेटर को दी 12 लाख की टिप, बोला- सब एक ही जगह खर्च मत करना...

शख्स ने रेस्तरां में खाया 2800 का खाना, बदले में वेटर को दी 12 लाख की टिप

कोविड-19 महामारी (COVID-19 pandemic) ने दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाओं को प्रभावित किया है। सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में से एक आतिथ्य उद्योग रहा है, जिसमें कई देशों ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया है, जिससे रेस्तरां में आने वालों की संख्या कम हो गई है. इसलिए, जब न्यू हैम्पशायर (New Hampshire) के एक रेस्तरां में एक शख्स ने हाल ही में 16000 डॉलर की टिप देने का फैसला किया, तो इंटरनेट लोगों ने इस शख्स की जमकर सराहना की. यह घटना तब सामने आई जब न्यू हैम्पशायर के लंदनडेरी में रेस्तरां के मालिक स्टंबल इन बार एंड ग्रिल ने इस सोमवार को फेसबुक पर बिल की एक फोटो शेयर की.

पोस्ट में, रेस्तरां के मालिक माइकल ज़ारेला ने बिना नाम बताए भोजन करने वाले को उनकी उदारता के लिए धन्यवाद दिया. फोटो को शेयर करते हुए, श्री ज़रेला ने लिखा, "स्टंबल इन में एक बहुत उदार ग्राहक आया था. हम आपकी उदारता के लिए धन्यवाद करते हैं." रसीद से पता चलता है कि डिनर करने वाले शख्स ने 16,000 डॉलर की टिप छोड़ी है - जो कि  11 लाख रुपए से ज्यादा है.

श्री ज़रेला ने स्वीकार किया कि जब उन्होंने पहली बार 12 जून को बिल देखा, तो उन्होंने मान लिया कि यह एक गलती थी. एनबीसी से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मुझे लगा कि यह एक गलती थी” उन्होंने आगे कहा, कि डिनर करने वाला शख्स गुमनाम रहना चाहता था.

श्री ज़रेला ने कहा कि जब तक उसने बिल का भुगतान नहीं किया तब तक वह एक नियमित खाना खाने वाले की तरह लग रहा था. TODAY से बात करते हुए, उन्होंने उस दिन की घटनाओं को याद किया. उन्होंने कहा, "एक सज्जन बार में आए और एक बियर और दो चिली चीज़ डॉग्स का ऑर्डर दिया, और फिर उन्होंने अचार के चिप्स और एक (टकीला) पेय का ऑर्डर दिया. करीब साढ़े तीन बजे उसने बारटेंडर से... चेक मांगा. वह उसे दे कर चली गई, और उसने उस से कहा, सब एक ही जगह पर न खर्च करे.

हालांकि, बारटेंडर ने बिल को तुरंत नहीं देखा, लेकिन यह सब एक जगह खर्च न करने की बात ने उसकी उत्सुकता को बढ़ा दिया. राशि देखकर, उसने उस आदमी से पूछा कि क्या वह "मजाक" कर रहा था. इस पर, उस व्यक्ति ने कहा कि वह "चाहता था कि उनके पास यह हो".

श्री ज़रेला ने कहा कि घटना के बाद से वह व्यक्ति कई बार रेस्तरां का दौरा कर चुका है. ऐसे ही एक मौके पर रेस्टोरेंट के मालिक ने कहा कि उन्होंने डाइनर से मुलाकात की और बात की. श्री ज़रेला ने कहा, "मैंने उनसे कहा कि हम सभी उस तरह के पैसे से असहज थे, और उन्होंने कहा कि नहीं, वह चाहते थे कि ऐसा हो."


तो, टिप के साथ क्या हुआ? श्री ज़रेला के अनुसार, पैसा आठ बारटेंडरों के बीच विभाजित किया जाएगा, जो आउटलेट पर सर्वर के रूप में भी दोगुना है. पैसे का एक हिस्सा किचन वर्कर्स के साथ भी साझा किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फेसबुक पर श्री ज़रेला की पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, कई यूजर्स ने अनाम डाइनर की उनकी दयालुता के लिए प्रशंसा की. एक यूजर ने कहा, 'यह इस बात का सबूत है कि अच्छे लोग हैं.'