विज्ञापन
This Article is From Dec 22, 2021

उड़ती पतंग के साथ 30 मिनट तक हवा में लटका रहा शख्स, फिर धड़ाम से गिरा नीचे...देखें वीडियो

क्या कभी आपने देखा है कि कोई शख्स पतंग (Kite) के साथ ही हवा में पहुंच जाए. नहीं न, लेकिन हाल ही में एक ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां पतंग उड़ा रहा शख्स अचानक आसमान (Sky) में पहुंच गया और फिर पतंग की डोर पकड़े काफी देर तक हवा में ही झूलता रहा.

उड़ती पतंग के साथ 30 मिनट तक हवा में लटका रहा शख्स, फिर धड़ाम से गिरा नीचे...देखें वीडियो
सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है.
नई दिल्ली:

पतंग का नाम सुनते ही लोगों की पुरानी यादें ताजा हो जाती है. पतंग उड़ाने का मजा ही ऐसा होता है, जिसे इंसान जिंदगी भर नहीं भूल पाता है. अक्सर सोशल मीडिया पर पतंग उड़ाने के कई वीडियो भी वायरल (Viral Video) होते रहते हैं. लेकिन क्या कभी आपने देखा है कि कोई शख्स पतंग के साथ ही हवा में पहुंच जाए. नहीं न, लेकिन हाल ही में एक ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां पतंग उड़ा रहा शख्स अचानक आसमान (Sky) में पहुंच गया और फिर पतंग की डोर पकड़े काफी देर तक हवा में ही झूलता रहा.

एक रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना श्रीलंका (Sri Lanka) के जाफना की है. ये वाकया उस वक्त का है, जब यहां के एक क्षेत्र में पतंगबाजी की प्रतियोगिता चल रही थी. बस इसी दौरान यह हादसा हुआ है. एक शख्स अपनी टीम के बाकी सदस्यों के साथ एक बड़े से पतंग की रस्सी को पकड़कर उछालने की कोशिश कर रहा था, तभी अचानक वह हवा में 30 फीट ऊपर पहुंच गया. इसे देखकर उसके साथी हैरान रह गए. असल में पतंग (Kite) इतना भारी थी कि वह शख्स हवा में ऊपर की ही तरफ जा रहा था और वह रस्सी पकड़कर लटका रहा.

यहां देखिए वीडियो-

इस खतरनाक नजारे को देख उसके साथी चिल्लाते रहे कि रस्सी छोड़ दो नहीं तो पतंग और ऊपर चली जाएगी. जैसे ही पतंग कुछ नीचे आई शख्स ने रस्सी छोड़ दी और जमीन पर आकर गिर गया. जिस वजह से शख्स को काफी चोट लग गई लेकिन शुक्र इस बात का रहा कि उसकी जान बच गई. लोगों का कहना है कि यह शख्स अपने साथियों के साथ एक बड़ी पतंग को उठाने की कोशिश कर रहा था. लेकिन जैसे ही पतंग हवा में उड़ी सभी ने उसे छोड़ दिया लेकिन इस शख्स ने उसे पकड़े रखा. पतंग (Kite) तेजी से उठने लगी और एक बार तो वह जमीन से कम से कम 30 फीट ऊपर हवा में लटक गया था.

ये भी पढ़ें: स्पाइडर-मैन को देखते ही बच्चे ने दिखाए अपने तेवर, वीडियो देख विक्की कौशल ने ये कही ये बात

इसके बाद शख्स पतंग छोड़कर नीचे गिर गया. जिसके बाद मौके पर मौजूद उसके साथी उसे उठाकर ले गए. कुछ रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि श्रीलंका (Sri Lanka) के जाफना में थाई पोंगल के मौके पर पतंगबाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है. क्योंकि श्रीलंका के इस इलाके में पतंगबाजी प्रतियोगिता को काफी पसंद किया जाता है.  इस दौरान यहां बड़े भारी पतंग उड़ाई जाती है. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
उड़ती पतंग के साथ 30 मिनट तक हवा में लटका रहा शख्स, फिर धड़ाम से गिरा नीचे...देखें वीडियो
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com