गाड़ी के सामने आ गया विशाल सांप, शख्स ने नंगे हाथों से पकड़ा, जैसी ही उठाकर फेंकने चला और फिर...

भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी परवीन कस्वां (Parveen Kaswan) द्वारा ट्विटर पर अपलोड की गई क्लिप में, शख्स को एक गाड़ी से उतरते और बेपरवाही से सांप की ओर जाते हुए देखा जा सकता है.

गाड़ी के सामने आ गया विशाल सांप, शख्स ने नंगे हाथों से पकड़ा, जैसी ही उठाकर फेंकने चला और फिर...

गाड़ी के सामने आ गया विशाल सांप, शख्स ने नंगे हाथों से पकड़ा

सड़क पार कर रहे सांप को नंगे हाथों से पकड़कर फेंकते हुए एक शख्स के वीडियो ने ट्विटर पर लोगों का ध्यान खींचा है. भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी परवीन कस्वां (Parveen Kaswan) द्वारा ट्विटर पर अपलोड की गई क्लिप में, शख्स को एक गाड़ी से उतरते और बेपरवाही से सांप की ओर जाते हुए देखा जा सकता है.

फिर वह सांप को उसकी पूंछ से उठाता है और उसे जंगल की ओर फेंक देता है, वीडियो में आप गाड़ी में बैठे लोगों को चिल्लाते और उसे उसके पास जाने से मना करते हुए सुना जा सकता है. कुछ देर बाद, सांप जंगल की ओर चला जाता है.

देखें Video:

कस्वां के अनुसार, घटना दक्षिण भारत की है. अधिकारी ने कैप्शन में लिखा, "इस पर आपके विचार. वन्यजीवों के आवास में जाना और परेशान करना या सड़क दुर्घटना से बचाना. वीडियो दक्षिण भारत में आदतन महत्वपूर्ण वन्यजीवों का है.”

वीडियो को अबतक ट्विटर पर 23 हजार से अधिक बार देखा गया. कई लोगों के लिए शख्स ने सांप को दुर्घटना से बचाया क्योंकि वह एक वाहन के नीचे आ सकता था. एक यूजर ने लिखा, 'लगता है कि वह उसे गाड़ी के नीचे आने से बचा रहा था.

एक अन्य ने लिखा, "वह शांति से चला, उसे ठीक से पकड़ लिया, उसे झाड़ियों में छोड़ दिया और वापस आ गया..उसने उस जानवर को बचा लिया."

एक अन्य यूजर ने कहा, "मुझे लगता है कि बेहतर होगा कि आप अपनी हेडलाइट बंद कर दें और सांप के पार जाने का इंतजार करें. यह मेरे साथ एक बार हुआ था और हमने सांप के गुजरने का इंतजार किया था. वन प्रभागों के पास या अंदर की सभी सड़कों पर रात के समय प्रतिबंध नहीं हैं, इसलिए यह है एक सामान्य घटना."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MP : बांधवगढ़ में मिले ऐतिहासिक धरोहरें, मंदिर-गुफाएं 2000 साल से भी पुरानी