आंखों के इलाज का ये तरीका देख हैरत में पड़े लोग, कहा- कहीं लेने के देने ना पड़ जाए

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अजीबोगरीब इलाज का तरीका लोगों का ध्यान खींच रहा है, जिसे देखकर लोग हैरान हैं.

आंखों के इलाज का ये तरीका देख हैरत में पड़े लोग, कहा- कहीं लेने के देने ना पड़ जाए

बदलते वक्त के साथ साइंस ने भी काफी तरक्की कर ली है. आज के समय में कई बीमारियों का इलाज संभव है. कुछ इलाज हैरान कर देते हैं, तो कुछ सोचने पर मजबूर. हाल ही में एक ऐसे ही अजीबोगरीब इलाज का तरीका सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच रहा है, जिसमें आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए कीड़ों का इस्तेमाल किया जा रहा है. दावा किया जा रहा है कि, ऐसा करने से आंखों की रोशनी तेज हो जाती है. 

यहां देखें वीडियो

क्या सच में कीड़े करते हैं इलाज

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे आईसाइट तेज करने के लिए एक महिला की आंखों पर कीड़ों की मदद से इलाज किया जा रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को hidjama_taraz_zhanat नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे देखकर लोग पूछने को मजबूर हो गए हैं कि, आखिर कीड़ों की मदद से ऐसे कैसे आंखों की रोशनी बढ़ाई जा सकती है. वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है कि, पहले महिला का विजन माइनस 3.75 था, लेकिन इस प्रक्रिया को कराने के बाद उनका विजन 1.25 हो गया है.

इस प्रक्रिया को कहते हैं गिरुदीन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताया जा रहा है कि, इस प्रक्रिया को गिरुदीन कहते हैं, जिसमें बिना किसी दवा या सर्जरी के आंखों की रोशनी को ठीक किया जा सकता है. इस प्रक्रिया के दौरान कीड़े आंखों की पुतलियों को चाटते हैं. कहा जा रहा है कि, इस प्रक्रिया से पहले मरीज का एग्जामिन किया जाता है, ताकि ये चेक किया जा सके कि इससे मरीज को कोई नुकसान ना हो. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे महिला की आंखों के पास कीड़े रख दिए गए हैं, जो उसकी आंखों की पुतलियों को चाट रहे हैं.