तीन साल से जमीन में दहक रही है खतरनाक आग, डर के साए में जी रहे लोग

शहर (City) की नगर पालिका के अनुसार एक पुराने कोयले की खान की वजह से आग जमीन में लगी हुई है जिससे लगातार धुंआ भी निकल रहा है. यहां मौजूद इस मैदान (Field) की आग से आसपास रहने वाले लोग भी हैरान हैं. 

तीन साल से जमीन में दहक रही है खतरनाक आग, डर के साए में जी रहे लोग

इस खबर को सुनने के बाद कई लोग हैरत में पड़ गए.

नई दिल्ली:

दुनिया में कई नजारें ऐसे होते हैं जो हमें हैरत में डाल देते हैं. इन दिनों स्कॉटलैंड (Scotland) ऐसी की एक खबर की वजह से खूब सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल यहां एक फील्ड (Field) जितनी बड़ी जमीन पर पिछले 3 सालों से आग जल रही है. यकीनन ये नजारा इतना खतरनाक है कि इसे देख कोई भी डर जाएगा. अब ये आग गांव के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन चुकी है. इसलिए पिछले कुछ दिनों से ये खबर लोगों की दिलचस्पी की वजह बनी हुई है. 

मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये नजारा वेस्ट स्कॉटलैंड (Scotland) के ईस्ट आयरशायर (East Ayrshire, Scotland) इलाके देखा जा सकता है. जहां शहर (City) की नगर पालिका के अनुसार एक पुराने कोयले की खान की वजह से आग जमीन में लगी हुई है जिससे लगातार धुंआ भी निकल रहा है. यहां मौजूद इस मैदान (Field) की आग से आसपास रहने वाले लोग भी हैरान हैं. 

इस जगह के बारे में लोगों को कहना है कि ये आग इतनी भयंकर है कि अगर कोई इसमें गिर जाए तो वो जलकर खाक हो जाएगा. बताया ये भी जा रहा है कि जनवरी में जब यहां का तापमान जीरो डिग्री सेल्सियस से भी नीचे चला जाता है तब भी ये आग नहीं बुझती है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये आग कितनी खतरनाक होगी. इसलिए लोग इसे बुझाने के बारे में सोच रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पहाड़ियों के बीच 70 फीट ऊंचे झूले पर सोते हुए नजर आए भाई-बहन, वीडियो देख ही सहम गए लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


टैम नाम के शख्स ने बताया कि जिस इलाके में ये आग दहक रही है. वो जगह गांव से महज 10 मिनट की दूरी पर है. उन्होंने बताया कि जमीन के अंदर आग से लाल पत्थर नजर आते हैं जिन्हें देखकर ऐसा लगता है जैसे वो लावा (Lava) हो. उन्होंने ये भी बताया कि गर्मी के दिनों में तो स्थिति और भी खराब हो जाती है. इस मैदान के आसपास अक्सर बच्चे खेलने जाते हैं. इसलिए यहां रहने वाले लोगों को ये चिंता सताती है कि अगर वो इसके नजदीक पहुंच गए तो उनका बच पाना नामुमकिन है.