विज्ञापन

महिला ने इन 4 मायनों में रहने के लिए अमेरिका को बताया बेंगलुरु से बेहतर, वायरल पोस्ट पर लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट

बेंगलुरु की महिला ने अपने होम टाउन के मुकाबले अमेरिका को कुल चार मायनों में बेहतर बताया है. यह पोस्ट दो दिन के अंदर ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

महिला ने इन 4 मायनों में रहने के लिए अमेरिका को बताया बेंगलुरु से बेहतर, वायरल पोस्ट पर लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट
महिला ने अमेरिका को बताया बेंगलुरु से बेहतर

Indian Woman Explains Why She Chose US Over Bengaluru: विदेश में नौकरी करते हुए वहीं बस जाने वाले युवाओं को लेकर आर्थिक से लेकर सामाजिक कई स्तर पर चर्चा और बहस होती रहती है. इस बीच बेंगलुरु की एक महिला ने सोशल मीडिया के जरिए एक लंबी पोस्ट शेयर कर रहने के लिए अमेरिका को बेहतर जगह बताया है. बेंगलुरु या अमेरिका में से किसी एक को चुनने से पहले महिला काफी कंफ्यूज थी, लेकिन काफी सोचने के बाद उसने अमेरिका में रहने का फैसला किया है. बेंगलुरु की महिला ने अपने होम टाउन के मुकाबले अमेरिका को कुल चार मायनों में बेहतर बताया है. ये पोस्ट सोशल मीडिया दो दिन के अंदर ही वायरल हो गया है, जिस पर सोशल मीडिया यूजर्स अपना पक्ष रख रहे हैं.

अमेरिका को बताया बेहतर

वीबा मोहन नाम की महिला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक लंबा पोस्ट शेयर करते हुए अमेरिका को कल्चर, सुरक्षा और टेक के नजरिये से बेंगलुरु से बेहतर बताया है. वीबा के अमेरिका शिफ्ट होने का फैसला लेने के पीछे वीजा भी एक अहम कारण है. पहला कारण बताते हुए महिला ने लिखा, "यहां की संस्कृति के बारे में दो चीजें हैं जो मुझे पसंद है. पहला है वाइल्ड और अथक आशावाद. हर कोई संभावनाओं को लेकर उत्साहित है और यदि आप असफल होते हैं, तो आप फिर से प्रयास करें. दूसरा है शिल्प कौशल. यह सब आपके शिल्प को बेहतर बनाने के बारे में है."

पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही स्तर पर सुरक्षा को दूसरा बड़ा कारण बताते हुए वीबा मोहन ने लिखा, "एक ऐसे सहकर्मी के साथ काम करना जो आपके प्रति आसक्त है और जिसकी कोई सीमा नहीं है, ताजी हवा के झोंके जैसा है. हर तरह की आजादी. किसी सुरक्षित जगह पर रहने से ना केवल आप शांत महसूस करते हैं, बल्कि यह आपको अधिक प्रोडक्टिव भी बनाता है."

यहां देखें पोस्ट

लोगों ने दी प्रतिक्रिया

वीबा मोहन ने वीजा की जटिलताओं और बेंगलुरु के मुकाबले सैन फ्रैंसिस्को के बेहतर स्टार्टअप इकोसिस्टम और टेक को अपने फैसला का तीसरा और चौथा बड़ा कारण बताया है. बेंगलुरु की महिला का यह पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर काफी चर्चा बटोर रहा है. अब तक इस पोस्ट को 1.4 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. कुछ यूजर्स महिला की बात से सहमत है, तो वहीं कुछ का मानना है कि सिक्के के दो पहलू की तरह इसका भी नफा और नुकसान दोनों है.

पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "मैं ज्यादातर बिंदुओं से सहमत हूं, यहां इंफ्रास्ट्रक्चर और सिविक सेंस भी जोड़ूंगा, लेकिन पहला प्वाइंट अपनी चुनौतियों के साथ आता है." दूसरे यूजर ने लिखा, "अमेरिका या बेंगलुरु? यह तुलना कैसी हो सकती है? यदि आप सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था की तुलना किसी भारतीय शहर से कर सकते हैं, तो बेंगलुरु जीत रहा है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डोनाल्ड ट्रंप के बिल्ली खाने वाले बयान के बाद एलन मस्क ने शेयर किया प्रवासी की बेटी का वीडियो, हुआ वायरल
महिला ने इन 4 मायनों में रहने के लिए अमेरिका को बताया बेंगलुरु से बेहतर, वायरल पोस्ट पर लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट
अचानक बीच सड़क पर प्रकट हो गए 'यमराज' और 'चित्रगुप्त', छलांग लगाने लगे 'भूत', देखने वालों की लग गई भीड़
Next Article
अचानक बीच सड़क पर प्रकट हो गए 'यमराज' और 'चित्रगुप्त', छलांग लगाने लगे 'भूत', देखने वालों की लग गई भीड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com