विज्ञापन
Story ProgressBack

7 घंटों तक चला iPhone का रेस्क्यू ऑपरेशन, फायर डिपार्टमेंट ने की कड़ी मशक्कत, लोगों ने किए भर-भर के कमेंट्स

समुद्र तट पर चट्टानों के बीच गिरे एक महिला के iPhone को निकालने के लिए चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है.

Read Time: 3 mins
7 घंटों तक चला iPhone का रेस्क्यू ऑपरेशन, फायर डिपार्टमेंट ने की कड़ी मशक्कत, लोगों ने किए भर-भर के कमेंट्स
समंदर किनारे चट्टानों के बीच गिरा आईफोन, 7 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन.

आपने टीवी और सोशल मीडिया पर कुएं में गिरे बच्चे या बोरवेल में गिरे बच्चे या किसी जानवर का रेस्क्यू ऑपरेशन तो देखा ही होगा, लेकिन क्या कभी आपने समंदर किनारे चट्टानों के बीच फंसे किसी मोबाइल फोन का रेस्क्यू देखा है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें समुद्र तट पर चट्टानों के बीच गिरे एक महिला के iPhone को निकालने के लिए चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन को देखा जा सकता है.

समंदर किनारे चट्टानों में गिरा iPhone

बताया जा रहा है कि कर्नाटक की एक महिला, केरल के वर्कला में छुट्टियों के लिए आई थी, लेकिन उन्हें एक ऐसी मुसीबत का सामना करना पड़ा जिसे वह कभी नहीं भूल पाएंगी. उनका 1,50,000 रुपये का iPhone समुद्र तट पर बड़ी चट्टानों के बीच गिर गया. वर्कला में एंटीलिया शैलेट में रह रही महिला ने रिसॉर्ट के कर्मचारियों से इसके लिए मदद मांगी. इसके बाद उनका फोन निकालने के लिए सात घंटे लंबा अभियान चलाया गया.

iPhone का रेस्क्यू ऑपरेशन

रिसॉर्ट के कर्मचारियों ने तुरंत कदम उठाए और केरल फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज की मदद ली. घंटों की मेहनत के बाद, वे फोन को बरामद कर पाए. लंबे अभियान के दौरान के पलों को कैद करने वाले वीडियो को रिसॉर्ट के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज @antiliyachalets पर शेयर किया गया. कैप्शन में बताया गया है कि, कैसे तेज़ लहरों और हवाओं ने इस प्रक्रिया को चुनौतीपूर्ण बना दिया. हालांकि, टीम ने खतरनाक चट्टानों को पार किया और खोए हुए फोन को सफलतापूर्वक बरामद करने के लिए लगातार मेहनत की.

7 घंटे की कड़ी मशक्कत

इस वीडियो को Instagram पर @antiliyachalets नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा गया है कि, “यह वीडियो कल की दुर्घटना का एक हिस्सा है. हमारे शैलेट में रहने वाली कर्नाटक की एक महिला का 1,50,000 का iPhone समुद्र तट पर बड़ी चट्टानों के बीच गिर गया. तेज़ लहरों के साथ हवा और बारिश ने स्थिति को चुनौतीपूर्ण बना दिया. हालांकि, एंटीलिया शैलेट की टीम ने केरल फायर एंड रेस्क्यू के साथ मिलकर मोबाइल फोन को निकालने के लिए 7 घंटे की मशक्कत की. एंटीलिया शैलेट इस मदद के लिए सुहैल और केरल फायर एंड रेस्क्यू टीम को धन्यवाद देना चाहता है.”

यहां देखें वीडियो

लोगों का फूटा गुस्सा

वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और लोग इस पर तरह-तरह के रिएक्शन्स दे रहे हैं. जहां कुछ लोग इस बात से नाराज़ थे कि, फ़ोन को निकालने के लिए फायर डिपार्टमेंट को बुलाया गया. वहीं अन्य लोगों को यह घटना मज़ेदार लगी. एक यूज़र ने कमेंट किया, “सीरियसली!! आप चाहते हैं कि अग्निशमन विभाग आपके उस फ़ोन को ढूंढ़े जो आपकी लापरवाही की वजह से खो गया है.” एक अन्य यूजर ने कहा, “हमारे टैक्स के पैसे की ऐसी बर्बादी.” वहीं कई यूजर्स ने लाफिंग इमोजी शेयर किए.

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाषण दे रहे थे अमेरिकी सांसद, पीछे से 6 साल के बेटे बनाई अजीबोगरीब शक्लें, देखें मजेदार VIDEO
7 घंटों तक चला iPhone का रेस्क्यू ऑपरेशन, फायर डिपार्टमेंट ने की कड़ी मशक्कत, लोगों ने किए भर-भर के कमेंट्स
भारत की बेटी ने अमेरिका में मचाया धमाल, जबरदस्त डांस से अमेरिकाज गॉट टैलेंट में लूटी वाहवाही, जजेस ने दी स्टैंडिंग ओवेशन
Next Article
भारत की बेटी ने अमेरिका में मचाया धमाल, जबरदस्त डांस से अमेरिकाज गॉट टैलेंट में लूटी वाहवाही, जजेस ने दी स्टैंडिंग ओवेशन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;