हमेशा अमर रहना चाहते हैं अमेजन कंपनी के मालिक जेफ़ बेज़ोस, अमरत्व पर शोध कर रहे कंपनी में लगाया पैसा

दुनिया में Unity Biotechnology नाम की एक कंपनी है जो इसी पर रिसर्च कर रही है. ये कंपनी मानव शरीर पर कई साल से रिसर्च कर रही है. ऐसे में एमेजन के मालिक जेफ़ बेज़ोस (Jeff Bezos) ने इस कंपनी पर पैसे लगाए हैं.

हमेशा अमर रहना चाहते हैं अमेजन कंपनी के मालिक जेफ़ बेज़ोस, अमरत्व पर शोध कर रहे कंपनी में लगाया पैसा

ज़िंदगी में कभी बूढ़े नहीं होना चाहते हैं जेफ़ बेज़ोस.

दुनिया में बहुत कम इंसान हैं जो बुढ़ापा देखना चाहते हैं और मरना चाहते हैं. विज्ञान की दुनिया में इस पर लगातार खोज हो रहे हैं. दुनिया में Unity Biotechnology नाम की एक कंपनी है जो इसी पर रिसर्च कर रही है. ये कंपनी मानव शरीर पर कई साल से रिसर्च कर रही है. ऐसे में एमेजन के मालिक जेफ़ बेज़ोस (Jeff Bezos) ने इस कंपनी पर पैसे लगाए हैं. जेफ बेज़ोस इस उम्मीद में पैसे लगा रहे ताकि कंपनी रिसर्च कर ले और उन्हें अमरत्व मिल जाए. देखा जाए तो  शायद अमेजन कंपनी के मालिक कभी बूढ़े ही नहीं होना चाहते हैं. अभी हाल ही में उन्होंने स्पेस का दौरा भी किया था. 

fehfril8

businessinsider के मुताबिक जेब बेज़ोस वर्तमान में 200 बिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं. उन्होंने Unity Biotechnology नाम के स्टार्ट अप कंपनी में निवेश कर ये जता दिया कि वो आने वाले दिनों में और भी बेहतरीन काम करने वाले हैं. ये कंपनी बढ़ती उम्र में होने वाली बीमारियों को रोकने (Reverse Ageing) पर शोध कर रही है. इसके अलावा ये कंपनी मानव शरीर के सेल पर भी काम कर रही है.


अभी हाल ही में इस कंपनी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के ज़रिए घोषणा कर लोगों को जानकारी दी कि ये Reverse Ageing की तकनीक पर काम कर रही है. इस कॉन्फ़्रेंस के बाद कंपनी ने Altos Lab की स्थापना की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस कंपनी में कई बड़े उद्योगपतियों ने अपने निवेश किए हैं, जिसमें रूस के करोड़पति Yuri Milner और उनकी पत्नी Julia का नाम भी शामिल है. उन्होंने भी इस कंपनी में शोध के लिए पैसे दिए हैं.