ऑर्डर किए सैंडविच के दो टुकड़े करने पर रेस्तरां ने लगा दिया चार्ज, बिल देख ग्राहक के उड़े होश

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक कस्टमर द्वारा किए गए ऑर्डर से वसूले गए बिल की खूब चर्चा हो रही है, जिसके बारे में जानकर यकीनन आप भी हैरत में पड़ जाएंगे.

ऑर्डर किए सैंडविच के दो टुकड़े करने पर रेस्तरां ने लगा दिया चार्ज, बिल देख ग्राहक के उड़े होश

प्रतिकात्मक फोटो.

दुनियाभर में खाने के शौकीनों की कोई कमी नहीं है. यही वजह है कि आज दुनिया के कोने-कोने में अलग-अलग होटल और रेस्टोरेंट मौजूद हैं, जो अपने स्वाद और खासियत के चलते कस्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींच ही लेते हैं. कई बार खाने के शौकीन सिर्फ स्वाद के लिए एक जगह से दूसरी जगह का भी रूख करते नजर आते हैं और वहां खाने की क्वालिटी, सर्विस के साथ-साथ एंबियंस का भी आनंद उठाते हैं, लेकिन कई बार कुछ एक्सपीरियंस जरूरत से ज्यादा ही महंगे पड़ जाते हैं, जैसा कि हाल ही में एक इटैलियन लग्जरी रिसॉर्ट में जाने वाला ग्राहक को लगे. कस्टमर का दिमाग उस वक्त खराब हो गया जब उससे बिल के साथ सर्विस चार्ज के नाम पर ज्यादा पैसे वसूल लिए गए.

द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, इटली में एक रेस्तरां ने एक ब्रिटिश पर्यटक से सैंडविच को आधा काटने के लिए अतिरिक्त शुल्क वसूल लिया, जिसके चलते शख्स नाराज हो गया. मामला इटली के फेमस रिसॉर्ट 'लेक कोमो' की बताई जा रही है. आपने इस जगह का नाम तो जरूर सुना ही होगा, ये वही जगह है जहां बॉलीवुड की कई सेलेब्स ने शादी रचाई है, लेकिन इस बार यह जगह किसी ओर वजह से चर्चा में है.

दरअसल, इटली के लेक कोमो एरिया स्थित बार में एक ग्राहक ने फ्राइज़ के साथ शाकाहारी सैंडविच का ऑर्डर दिया था. सैंडविच को उसने अपने दोस्त के साथ बांटने का ऑर्डर दिया था, लेकिन उसे दो हिस्सों में काटने के लिए नहीं कहा. जब उन्होंने बिल मंगाया तो, वे हैरत में पड़ गए.

हालांकि उन्होंने रेस्तरां मैनेजर से बिना बहस या शिकायत किए पैसे का भुगतान कर दिया, लेकिन बाद में उन्होंने ट्रिपएडवाइजर पर नकारात्मक समीक्षा के साथ बिल का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया. नाराज ग्राहक ने अपने अनुभव को 'अविश्वसनीय लेकिन सच' बताते हुए, रेस्तरां को समीक्षा साइट पर एक स्टार दिया. 

मालिक क्रिस्टीना बियानची ने इतालवी समाचार पत्र ला रिपब्लिका को बताया कि, 'अतिरिक्त अनुरोधों की एक लागत होती है. हमें एक के बजाय दो प्लेटों का उपयोग करना पड़ा और उन्हें धोने का समय दोगुना हो गया और फिर दो प्लेसमेट. यह कोई साधारण टोस्टेड सैंडविच नहीं था, अंदर फ्रेंच फ्राइज़ भी थे. हमें इसे दो भागों में काटने में समय लगा.' उन्होंने आगे कहा कि, 'संबंधित ग्राहक ने उस समय कोई शिकायत नहीं की थी और अगर उन्होंने आपत्ति जताई होती, तो बिल से शुल्क हटा दिया गया होता.'

बताया जा रहा है कि, बिल देखने के बाद ग्राहक को  €2 यानि 180 रुपये का हिसाब उनके पल्ले नहीं पड़ा. पहले तो ग्राहक ने उसे कस्टमर सर्विस चार्ज समझ लिया, लेकिन पूछने पर पता चला कि सैंडविच को आधा करवाने के लिए बिल में ये चार्ज लगाया गया था. बिल में लिखा देखा जा सकता है, 'dives da meta' यानि की आधे में बांटने के लिए चार्ज लिया गया है.

ये भी देखें- यह थलाइवा दिवस है: रजनीकांत के प्रशंसक उत्सव के मूड में हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com