इरफान पठान से शख्स ने कहा- 'फ्लॉप गेंदबाज हो, इसलिए हुए बाहर..' - क्रिकेटर ने दिया मुंहतोड़ जवाब

इसमें कोई शक नहीं कि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan), भारत के सबसे शानदार ऑलराउंडर साबित हुए हैं. ट्विटर पर एक यूजर ने इरफान पठान को ऐसा ट्वीट किया, जिससे उनका मूड खराब हो गया. जिस पर इरफान पठान ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

इरफान पठान से शख्स ने कहा- 'फ्लॉप गेंदबाज हो, इसलिए हुए बाहर..' - क्रिकेटर ने दिया मुंहतोड़ जवाब

इरफान पठान से शख्स ने कहा- 'गेंदबाज में फ्लॉप हो, इसलिए हुए बाहर...' तो क्रिकेटर ने दिया ऐसा मुंहतोड़ जवाब

इसमें कोई शक नहीं कि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan), भारत के सबसे शानदार ऑलराउंडर साबित हुए हैं. उन्होंने शानदार स्विंग की बदौलत कई महान क्रिकेटर्स को आउट किया है. पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक को कौन भूल सकता है. लगातार तीन विकेट चटकाकर उन्होंने सभी को हैरान कर दिया था.

इरफान पठान ने अपना आखिरी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच अक्टूबर 2012 में खेला था. उन्होंने इस साल जनवरी में क्रिकेट से संन्यास लिया है. हालाँकि, बहुत से प्रशंसकों का मानना है कि इरफान को अधिक मैच खेलना चाहिए था. ऐसे ही एक प्रशंसक ने ट्विटर पर खेल के तीनों प्रारूपों में इरफान पठान के आखिरी मैचों के बल्लेबाजी के आंकड़े पोस्ट किए. उन्होंने इरफान के भारतीय टीम से बाहर होने को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया.

उन्होंने ट्वीट में बताया कि टेस्ट, वनडे और टी-20 के आखिरी इंटरनेशनल मैच में इरफान पठान ने कितना शानदार परफॉर्म किया था. कुछ ही घंटे बाद इरफान पठान ने रिप्लाई दिया. उन्होंने लिखा, 'अगर आप साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेल स्टेन और मॉर्कल जैसे खतरनाक गेंदबाजों के खिलाफ ऑलराउंडर के तौर पर नाबाद 63 रन बनाएं और वो आपका आखिरी मैच साबित हो.' 

नीचे एक यूजर ने एक कमेंट किया और इरफान पठान का मूड खराब कर दिया. उसने लिखा, 'लेकिन आपने टेस्ट मैच में विकेट नहीं मिले थे. मुझे लगता है कि खराब गेंदबाजी के कारण आपको ड्रॉप किया गया था न कि बल्लेबाजी के कारण.' जिस पर इरफान पठान ने मुंहतोड़ जवाब दिया. उन्होंने लिखा, 'क्या मैं अकेला था जिसे उस मैच में विकेट नहीं मिले. जहां तक आप नहीं जानते हैं कि इस टेस्ट मैच से पहले मैच में मुझे मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला था. शायद आप उस समय पैदा नहीं हुए होंगे.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इरफान ने 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने क्रमशः 100, 173 और 28 विकेट हासिल किए. उन्होंने रेड-बॉल क्रिकेट में 1105 रन, वनडे में 1544 और सबसे छोटे प्रारूप में 172 रन बनाए.