इस गणित की पहेली को हल करने में 95% लोग हो जाएंगे फेल, अगर आपका IQ है तेज़, तो दीजिए सही जवाब

गणित से संबंधित इस ब्रेन टीज़र को prime_maths_quiz द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था. प्रश्न में कहा गया है, "IQ टेस्ट में 95% विफल हो जाएंगे.

इस गणित की पहेली को हल करने में 95% लोग हो जाएंगे फेल, अगर आपका IQ है तेज़, तो दीजिए सही जवाब

इस गणित की पहेली को हल करने में 95% लोग हो जाएंगे फेल

क्या आप ऐसे व्यक्ति हैं जो ये समझता है कि उसका IQ लेवल अच्छा है? अगर हां, तो हमारे पास एक चुनौतीपूर्ण ब्रेन टीज़र (Brain Teaser) है जो आपको भ्रमित कर सकता है. क्या आप इस चुनौती के लिए तैयार हैं?

गणित से संबंधित इस ब्रेन टीज़र को prime_maths_quiz द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था. प्रश्न में कहा गया है, "IQ टेस्ट में 95% विफल हो जाएंगे- अगर 1+1=9, 2+4=15, 3+3=21 है, तो 4+4 का मान क्या है?”

इस पोस्ट को 16 नवंबर को शेयर किया गया था. पोस्ट होने के बाद से इसे कई लाइक्स और कमेंट्स मिल चुके हैं. बहुत से लोगों ने कमेंट सेक्शन में अपने जवाब दिए हैं. कई लोगों ने कहा कि सही उत्तर "26" है. कुछ अन्य लोगों ने समाधान के रूप में "31," और "12" शेयर किया.

इससे पहले एक और ब्रेन टीज़र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. प्रश्न में लिखा है, "आप 3,000 केले और एक ऊंट के साथ पहेलियों के रेगिस्तान में हैं, जो एक समय में अधिकतम 1,000 केले ले जा सकता है. ऊंट प्रत्येक किलोमीटर पर एक केला खाता है. आपको केले को 1,000 किलोमीटर दूर बाजार तक पहुंचाना होगा. तो केलों की अधिकतम कितनी संख्या बाज़ार तक पहुंच सकती है?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आप इस पहेली को सुलझा सकते हैं?