इस गणित की पहेली को सुलझाने में 98% लोग हुए फेल, 10 सेकंड में दिया सही जवाब, तो कहलाएंगे मैथ्स जीनियस

ब्रेन टीज़र के साथ लिखे कैप्शन में लिखा है, "अपने जीनियस दोस्त से पूछें." ब्रेन टीज़र के अनुसार, अगर 8 बराबर 5, 6 बराबर 3, और 10 बराबर 3, तो 4 किसके बराबर होगा?

इस गणित की पहेली को सुलझाने में 98% लोग हुए फेल, 10 सेकंड में दिया सही जवाब, तो कहलाएंगे मैथ्स जीनियस

इस गणित की पहेली को सुलझाने में 98% लोग हुए फेल

Brain Teaser: जब हमें दैनिक जीवन से थोड़ा ध्यान भटकाने की जरूरत होती है, तो हममें से ज्यादातर लोग दिमागी उलझनों को हल करना पसंद करते हैं, खासकर काम से भरे मुश्किल दिन के बाद. अगर आप सप्ताह के बीच में उदासी महसूस कर रहे हैं, तो हमारे पास एक ब्रेन टीज़र है जो आपको काम से थोड़ी देर के लिए मुक्ति प्रदान करेगा. इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए ब्रेन टीज़र में बाईं ओर संख्याओं का एक सेट है, साथ ही दाईं ओर उनके संबंधित समकक्ष भी हैं. आपका काम है? संख्या 4 का समतुल्य ज्ञात करना. तो चलिए फिर लगाइए दिमाग...

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए ब्रेन टीज़र के साथ लिखे कैप्शन में लिखा है, "अपने जीनियस दोस्त से पूछें." ब्रेन टीज़र के अनुसार, अगर 8 बराबर 5, 6 बराबर 3, और 10 बराबर 3, तो 4 किसके बराबर होगा? साथ ही, इंस्टाग्राम पेज ने प्रश्न को हल करने के लिए एक संकेत भी शेयर किया. इसमें लिखा है, "LHS (left-hand side) [बाएं हाथ] के अक्षर गिनें."

यह पोस्ट 6 दिन पहले इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था. तब से इसे 15 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है, और संख्या अभी भी बढ़ रही है. कुछ पहेली उत्साही लोगों ने कमेंट में उत्तर भी बताया है. एक ने पोस्ट किया, “4 सही उत्तर है.” दूसरे ने पूछा, "लेकिन कैसे?" तीसरे ने दावा किया, “उत्तर 4 है,” चौथे ने शेयर किया, "आठ = 5, छह = 3, दस = 3, चार = 4." कुछ लोगों ने यह भी घोषणा की, कि उत्तर या तो "1" या "4" है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आप इस दिमाग घुमा देने वाले ब्रेन टीज़र को हल कर पाए? अगर हाँ, तो आपको क्या उत्तर मिला? कमेंट में बताइए.