विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 28, 2021

कैमरे में कैद हुआ ढहते ज्वालामुखी का दुर्लभ नजारा, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

इस बार ज्वालामुखी (volcano) क्रेटर के एक बड़े हिस्से के ढहने की घटना का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. ज्वालामुखी के इस अद्भुत नजारे को होरुर क्रिस्टलीफसन नामक फोटोग्राफर ने ड्रोन से लिया है. 

Read Time: 3 mins
कैमरे में कैद हुआ ढहते ज्वालामुखी का दुर्लभ नजारा, वीडियो देख रह जाएंगे दंग
इस वीडियो को देखने के बाद कई लोग हैरत में पड़ गए.
नई दिल्ली:

सोशल मीडिया (Social Media) की दुनिया में रोजाना कोई न कोई वीडियो ट्रेंड करता ही रहता है. इनमें से कुछ एक वीडियोज तो ऐसे होते हैं, जिनकी तरफ हर किसी का ध्यान चला ही जाता है. इन दिनों फिर से सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो (Video) सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल इस बार ज्वालामुखी क्रेटर के एक बड़े हिस्से के ढहने की घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. ज्वालामुखी के इस अद्भुत नजारे को होरुर क्रिस्टलीफसन नामक फोटोग्राफर ने ड्रोन से लिया है. 

गुड न्यूज कॉरेस्पोंडेंट नामक ट्विटर अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया है जिसे अब तक हजारों लोग देख चुके हैं. ज्वालामुखी का ये वीडियो देखने के बाद हर कोई हैरान है. इस वीडियो को आइसलैंड (Iceland) की राजधानी रेकजाविक से तकरीबन 40 किलोमीटर दूर फाग्राडल्सफजाल पर्वत (Mountain) से शूट किया गया है. यह ज्वालामुखी इस साल की शुरुआत में 19 मार्च को फूटा था. अब ज्वालामुखी के ऊपर से खींचे गए ड्रोन फुटेज में क्रेटर का एक हिस्सा ढहते हुए दिखाई दे रहा है.

यहां ंदेखिए वीडियो-

सोशल मीडिया पर जैसे ही ये वीडियो (Video) पहुंचा वैसे ही लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दर्ज करानी शुरू कर दी. एक यूजर ने लिखा, ' वाकई ये नजारा दुनिया के किसी भी शख्स को हैरत में डाल सकता है.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'आइसलैंड बेहद अनोखा है.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'मैंने अपनी जिंदगी में ऐसा नजारा पहले कभी नहीं देखा  है. ये देखने में कितना डरावना है.' एक अन्य शख्स ने लिखा, 'मेरे लिए ये नजारा किसी जादू से कम नहीं है.'

इस वीडियो को शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा गया है, आइसलैंड (Iceland) के फोटोग्राफर होरुर क्रिस्टलीफसन ज्वालामुखी क्रेटर के ऊपर अपना ड्रोन उड़ा रहे थे. इसी दौरान क्रेटर रिम का एक हिस्सा अचानक से ढह गया. भले ही ये देखने में छोटा लग रहा हो, लेकिन असल में इसका आकार 5 मंजिला इमारत के बराबर है. इस वीडियो को 8400 से अधिक बार देखा जा चुका है. वहीं सैकडों लोगों ने इस पोस्ट को लाइक किया है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिज के नीचे से ऐसे उड़ा प्लेन, झील के पानी में डूबते डूबते बचा, वीडियो देख लोग बोले- ये तो हैवी पायलट निकला
कैमरे में कैद हुआ ढहते ज्वालामुखी का दुर्लभ नजारा, वीडियो देख रह जाएंगे दंग
पर्यावरण का नन्हा संरक्षक, जनता से कर रहा बड़ी अपील, इसकी क्यूटनेस जीत लेगी दिल
Next Article
पर्यावरण का नन्हा संरक्षक, जनता से कर रहा बड़ी अपील, इसकी क्यूटनेस जीत लेगी दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;