मछली पकड़ने वाले जाल में फंसकर पानी से बाहर आ गए कई कछुए, मछुआरों ने बचाई जान, समुद्र में छोड़ा वापस - देखें Video

वीडियो में तमिलनाडु (Tamil Nadu) में स्थानीय मछुआरों और वन अधिकारियों को कुछ कछुओं को समुद्र में वापस लाने में मदद करते हुए दिखाया गया है.

मछली पकड़ने वाले जाल में फंसकर पानी से बाहर आ गए कई कछुए, मछुआरों ने बचाई जान, समुद्र में छोड़ा वापस - देखें Video

मछली पकड़ने वाले जाल में फंसकर पानी से बाहर आ गए कई कछुए, मछुआरों ने बचाई जान

समय-समय पर, इंटरनेट पर ऐसे वीडियो सामने आते हैं जो दिखाते हैं कि कैसे मनुष्य जानवरों और समुद्री जीवों (sea creatures) की मदद के लिए हाथ बढ़ाते हैं. ऐसे वीडियो न केवल मानवता में किसी के विश्वास को बहाल करते हैं बल्कि इस तथ्य पर भी विश्वास करते हैं कि मनुष्य और जानवर सद्भाव में रह सकते हैं.

ऐसा ही एक वीडियो अब आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू (IAS officer Supriya Sahu) द्वारा शेयर किया गया है. वीडियो में तमिलनाडु (Tamil Nadu) में स्थानीय मछुआरों और वन अधिकारियों को कुछ कछुओं को समुद्र में वापस लाने में मदद करते हुए दिखाया गया है. जैसे कुछ कछुए पानी तक पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, पुरुषों को उनकी मदद करते देखा जा सकता है. शायद ये कछुए संभवत: मछली पकड़ने के जाल में फंस गए होगा.

साहू ने कैप्शन में बताया, "मन्नार की खाड़ी के धनुषकोडी में स्थानीय मछुआरों और तमिलनाडु वन टीम द्वारा संयुक्त रूप से कछुए का बचाव #TNForest #rescue."

देखें  Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो को 5 हजार से अधिक बार देखा गया है और कई प्रतिक्रियाएं मिली हैं. लोगों ने संकट में फंसे कछुओं की मदद करने के लिए अधिकारियों और मछुआरों को धन्यवाद दिया. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "कछुओं को बचाने के लिए धन्यवाद." दूसरे ने लिखा, "महान पहल." तीसरे ने लिखा, स्थानीय लोगों और वन टीम के प्रयासों को सलाम.”