गुटखा खाकर इधर-उधर थूकने वालों के लिए IAS अधिकारी ने शेयर किया खास Video, आंटी ने जो कहा, वो जरूर सुनिए

क्लिप में रेलवे स्टेशन पर एक सफाई कर्मचारी को पान और गुटके के थूक से सने खंभे को सावधानीपूर्वक साफ करते हुए दिखाया गया है.

गुटखा खाकर इधर-उधर थूकने वालों के लिए IAS अधिकारी ने शेयर किया खास Video, आंटी ने जो कहा, वो जरूर सुनिए

गुटखा खाकर इधर-उधर थूकने वालों के लिए IAS अधिकारी ने शेयर किया खास Video

आईएएस अधिकारी अवनीश शरण (IAS officer Awanish Sharan) ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक परेशान करने वाला वीडियो शेयर कर एक अहम मुद्दे की ओर ध्यान दिलाया है. क्लिप में रेलवे स्टेशन पर एक सफाई कर्मचारी को पान और गुटके के थूक से सने खंभे को सावधानीपूर्वक साफ करते हुए दिखाया गया है. सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता बनाए रखने के लिए अधिकारियों द्वारा किए गए प्रयासों के बावजूद, देश भर के शहरों में इस तरह की घटनाएं आम हैं.

एक्स पर साझा किए गए वीडियो में महिला अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए अपनी निराशा व्यक्त करती है. वह बताती है कि लोगों से सार्वजनिक क्षेत्रों में थूकने से परहेज करने की अपील करने के बावजूद, उन्हें अभी भी सफाई करने के घृणित कार्य का सामना करना पड़ता है. उनके शब्द स्वच्छता कार्यकर्ताओं के प्रति दिखाए गए अनादर और सार्वजनिक स्थानों के प्रति सम्मान की कमी की याद दिलाते हैं.

कैप्शन में लिखा है, "कृपया आंटी का संदेश 'सही लोगों' तक पहुंचाएं." शरण ने इस उम्मीद के साथ वीडियो पोस्ट किया कि वायरल होने से उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी जो सार्वजनिक स्थानों का अनादर करते हैं और स्वच्छता बनाए रखने के लिए जिम्मेदार मेहनती व्यक्तियों की सराहना करेंगे.

देखें Video:

एक एक्स यूजर ने लिखा, “मेहनती महिला को धन्यवाद, जो न केवल ईमानदारी से काम करती है बल्कि तंबाकू थूकने पर एक कड़ा संदेश भी देती है. #TobaccoFreeIndia.'' कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने गुटखा पर बैन लगाने के पक्ष में भी कमेंट किया.

दिल्ली उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने 2023 में राष्ट्रीय राजधानी में तंबाकू, पान मसाला, गुटका और इसी तरह के उत्पादों के निर्माण, भंडारण, वितरण या बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था.
 

ये Video भी देखें: भाई-भतीजावाद पर अभिनेत्री अलाया एफ ने कहा, भाई-भतीजावाद की अपनी परतें हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com