विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 24, 2022

समुद्र किनारे दिखा सुई जैसे नुकीले दांतों वाला अजीबोगरीब जीव, इतना डरावना कि देखते ही नज़रें हटा लेंगे आप

कई यूजर्स ने तस्वीरों पर कमेंट करते हुए अनुमान लगाया कि यह क्या हो सकता है. एक यूजर ने लिखा, "मुझे लगता है कि इसे आआघ कहते हैं !!"

समुद्र किनारे दिखा सुई जैसे नुकीले दांतों वाला अजीबोगरीब जीव, इतना डरावना कि देखते ही नज़रें हटा लेंगे आप
समुद्र किनारे दिखा सुई जैसे नुकीले दांतों वाला अजीबोगरीब जीव

संयुक्त राज्य अमेरिका के एक तट पर एक अजीबोगरीब दिखने वाला सड़ता हुआ समुद्री जीव (sea creature) पाया गया है. यूजर क्रिस्टीन टिलॉटसन (Kristine Tillotson) द्वारा रेडिट पर पोस्ट की गई तस्वीरों में सुई जैसे दांतों वाला एक जानवर दिखाई दे रहा है, जो चट्टानों के ढेर पर मृत पड़ा हुआ है. इसके शरीर के अंग छिल रहे हैं, ऐसा लगता है कि यह सड़ रहा है. कैप्शन में, टिलॉट्सन ने प्राणी की पहचान करने में मदद मांगी और बताया कि उन्हें ओरेगॉन (Oregon) के ब्रुकिंग्स में मिल बीच (Mill Beach in Brookings) पर ये जानवर दिखाई दिया.

शेयर किए जाने के बाद से सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो गया है. कई यूजर्स ने तस्वीरों पर कमेंट करते हुए अनुमान लगाया कि यह क्या हो सकता है. एक यूजर ने लिखा, "मुझे लगता है कि इसे आआघ कहते हैं !!" एक अन्य यूजर ने अनुमान लगाया कि यह एक भेड़िया ईल (wolf eel) हो सकता है - एक प्रजाति जो उत्तरी प्रशांत क्षेत्र में रहती है.

हालांकि, एक तीसरे यूजर ने बताया कि "भेड़िया मछली के दांत काफी बड़े नहीं होते हैं और लिंगकॉड रोजाना दांतों को बदलने के लिए जाने जाते हैं, यही वजह है कि आप नए दांतों की पंक्तियों को सिकुड़ते हुए देख सकते हैं."

देखें Photos:

न्यूज़वीक के अनुसार, टिलॉटसन ने हड्डी एकत्र करने वाले समूह का खुलासा किया है, साथ ही रेडिट पर एक समुद्री जीवविज्ञानी समूह ने सहमति व्यक्त की है कि विचित्र प्राणी (bizarre creature) एक प्रकार का ईल है जिसे मंकीफेस प्रिकलबैक ईल कहा जाता है. "जब मैंने पहली बार इसे देखा तो मैं उत्साहित और भ्रमित था. मुझे समुद्र तट पर घूमना अच्छा लगता है यह देखने के लिए कि क्या बहकर आता है चाहे वह जानवर हो या शंख. मैंने सोचा कि यह बहुत दिलचस्प था क्योंकि यह किसी भी मछली की तरह नहीं दिखता था जिसे मैंने कभी देखा था, यह उन गहरे समुद्री जीवों में से एक जैसा दिखता था. "

आउटलेट के अनुसार, मंकीफेस प्रिकलबैक ईल, जिसे आमतौर पर मंकीफेस ईल के रूप में भी जाना जाता है, उत्तरी अमेरिका के प्रशांत तट के मूल निवासी है. वे ओरेगन से बाजा कैलिफोर्निया और मैक्सिको तक चट्टानी चट्टान के आवासों में पाए जा सकते हैं. उनके असामान्य रूप के कारण उन्हें मंकीफेस ईल कहा जाता है – जीवितों के सिर के ऊपर एक बड़ी गांठ होती है, जो बंदर की नाक की तरह दिखती है.

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अपने बीमार केयरटेकर से मिलने अस्पताल पहुंचा हाथी, घुटनों के बल बैठकर इस तरह जताया प्यार, इमोशनल कर देगा VIDEO
समुद्र किनारे दिखा सुई जैसे नुकीले दांतों वाला अजीबोगरीब जीव, इतना डरावना कि देखते ही नज़रें हटा लेंगे आप
हेलमेट पहनने चला शख्स तो अंदर से निकला विशाल कनखजूरा, वायरल Video देख कांप उठे लोग
Next Article
हेलमेट पहनने चला शख्स तो अंदर से निकला विशाल कनखजूरा, वायरल Video देख कांप उठे लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;